Ajmer: दिवाली की रात किसान के बाड़े में लगी आग,लाखों का चारा जल कर हुआ राख
trendingNow,recommendedStories1/india/rajasthan/rajasthan1956811

Ajmer: दिवाली की रात किसान के बाड़े में लगी आग,लाखों का चारा जल कर हुआ राख


Ajmer news: पीसांगन उपखंड क्षेत्र के नागेलाव में मध्यरात्रि के बाद 2 बजे अचानक बाड़े में रखे चारे के ढ़ेर में अचानक आग लग गई.आग व धुएं का गुब्बार उठता देखकर ग्रामीण मौके पर पहुंचे और आग बुझाने में जुट गए.

किसान के बाड़े में लगी आग

Ajmer news: पीसांगन उपखंड क्षेत्र के नागेलाव में मध्यरात्रि के बाद 2 बजे अचानक बाड़े में रखे चारे के ढ़ेर में अचानक आग लग गई.आग व धुएं का गुब्बार उठता देखकर ग्रामीण मौके पर पहुंचे और आग बुझाने में जुट गए. सूचना मिलते ही पीसांगन पुलिस मौके पर पहुंची और सूचना पर ब्यावर से दमकल मौके पर पहुंची. करीब 2 घंटे की कड़ी की मशक्कत के बाद ग्रामीणों ने दमकल व जेसीबी मशीन की मदद से आग पर काबू पाया। लेकिन तब तक बाड़े में रखा करीब 30 ट्रॉली चारा आग की भेंट चढ़ चुका था.

अज्ञात कारणों के चलते लगी आग 
 एएसआई सुरेंद्र कुमार के मुताबिक बीती मध्यरात्रि बाद 2 बजे नागेलाव निवासी राजू पुत्र बलदेव गुर्जर के बाड़े में रखें चारे के ढ़ेर में अज्ञात कारणों के चलते अचानक आग लग गई. आग की लपटें व धुंए का गुब्बार उठता देखकर ग्रामीण मौके पर पहुंचे. आग बुझाने में जुटते हुए मामले से पुलिस व अग्निशमन कार्यालय को अवगत करवाया. सूचना पर पीसांगन पुलिस व ब्यावर से दमकल मौके पर पहुंची. तब ग्रामीणों ने जेसीबी मशीन व दमकल वाहन की मदद से करीब 2 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद बाड़े में रखे चारे के ढ़ेर में लगी आग पर काबू पाया.

इसे भी पढ़ें: अयोध्या में बना वर्ल्ड रिकॉर्ड, पीएम ने दीपोत्सव को बताया अद्भुत,अलौकिक और अविस्मरणीय

30 ट्रॉली चारा आग की भेंट चढ़ा

 लेकिन तब तक बाड़े में रखा करीब साढ़े तीन लाख रुपये कीमत का 30 ट्रॉली चारा आग की भेंट चढ़ गया. इस दौरान एएसआई सुरेंद्र कुमार व पुलिस जाब्ते के अलावा सरपंच सुवालाल चौहान,पंचायत समिति सदस्य प्रतिनिधि एवं एडवोकेट सुवालाल गुंजल ने मौके पर पहुंचते हुए ग्रामीणों के साथ आग बुझाने में जुट गए। इस दौरान ग्रामीणों ने प्रशासन से पीड़ित पशुपालक को उचित मुआवजा दिलवाने की मांग की.

इसे भी पढ़ें :गोदाम में लगी भीषण आग,लाखों का सामान जलकर राख

Trending news