अजमेर: बिना प्रशासनिक स्वीकृति के सड़क पर खुदाई,कांग्रेस पार्षदों ने किया विरोध
Advertisement

अजमेर: बिना प्रशासनिक स्वीकृति के सड़क पर खुदाई,कांग्रेस पार्षदों ने किया विरोध

अजमेर न्यूज: ब्यावर में बिना प्रशासनिक स्वीकृति के सड़क पर खुदाई का मामला सामने आने पर कांग्रेस पार्षदों ने इसका जमकर विरोध किया. साथ ही मौके पर पहुंचकर हाथों हाथ  खुदाई कार्य बंद करवाया.

अजमेर: बिना प्रशासनिक स्वीकृति के सड़क पर खुदाई,कांग्रेस पार्षदों ने किया विरोध

Beawar,Ajmer: शहर में बिना स्वीकृति के गली-मोहल्लों में Jio कंपनी की ओर से लाइन डालने के लिए अभी हाल ही में बनी सीसी सड़कों को छलनी किया जा रहा है. हर तरफ हालात यह हैं कि सड़कें खोदी तो जा रही है लेकिन उन्हें वापस बनाने की कोई आस नहीं है. इतना ही नहीं खुदाई के दौरान क्षतिग्रस्त हुई पेयजल लाइनों से पानी लिकेज होकर व्यर्थ बह रहा है. जिसका खामियाजा शहरवासियों को उठाना पड़ रहा है. 

मंगलवार को भी शहर में अस्पताल रोड पर बिना सक्षम स्वीकृति के सड़क खुदाई का मामला सामने आया तो स्थानीय पार्षद संतोष शर्मा के पति अजय शर्मा अन्य कांग्रेस पार्षदों के साथ मौके पर पहुंचे. मौके पर पहुंचे पार्षदों ने सड़क खुदाई के दौरान मौके पर मौजूद Jio कंपनी के प्रतिनिधी से सड़क खुदाई की प्रशासनिक स्वीकृति मांगी.

स्वीकृति नगर परिषद की ओर से जारी नहीं

इस पर बताया गया कि सड़क खुदाई के लिए सार्वजनिक निर्माण विभाग तथा नगर परिषद से स्वीकृति ली गई है. पार्षदगणों ने नगर परिषद में फोन कर जेईएन तथा अन्य अधिकारियों को इसकी जानकारी दी तो परिषद से जेईएन साबिर खान, लिपिक अशोक जादम मौके पर पहुंचे. उन्होंने बताया कि अस्पताल रोड पर खुदाई संबंधी किसी भी प्रकार की स्वीकृति नगर परिषद की ओर से जारी नहीं की गई है. इस पर उपस्थित पार्षदों ने खुदाई कार्य को हाथों-हाथ रूकवा दिया.

जनप्रतिनिधियों के साथ बदतमीजी

पार्षद पति अजय स्वामी ने बताया कि खुदाई काम को बंद करने की बात के दौरान कंपनी के लोगों ने जनप्रतिनिधियों के साथ बदतमीजी की. स्वामी ने नगर परिषद आयुक्त तथा उपखंड अधिकारी से पूरे शहर में जहां-जहां भी सड़कों की खुदाई की जा रही है वहां अपने कर्मचारी भेजकर इसकी स्वीकृति की जांच करवाने की मांग की है. साथ ही खोदी गई सड़कों को पुन: बनवाने की व्यवस्था करवाने की मांग की है. सड़क खुदाई के विरोध के दौरान पार्षद विक्रम सोनी, राजेन्द्र तुनगरिया, गिरधारी पोपावत तथा ब्लाक कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष अशोक रांका उपस्थित थे.

Reporter-DILIP CHOUHAN

 

ये भी पढ़ें

राजस्थान में 2 माह में सिर्फ 12% उपज की खरीदी, 4 विधायकों ने लिखा मंत्री को खत

1 करोड़ की ठगी, 15 दिनों में अरबों का ट्रांजेक्शन, साइबर ठगों का नेटवर्क देख SOG के अधिकारी दंग

Trending news