Ajmer news: मसूदा तहसील में सममलित करवाने की मांग, विशेषाधिकारी ब्यावर को दिया ज्ञापन
Advertisement

Ajmer news: मसूदा तहसील में सममलित करवाने की मांग, विशेषाधिकारी ब्यावर को दिया ज्ञापन

Ajmer news: बिजयनगर तहसील की ग्राम पंचायत शिवपुरा, जीवाणा, दौलतपुरा द्वितीय, उत्तमी, रामनगर तथा शिवनगर के ग्रामीणों ने उक्त सभी राजस्व गांवों को बिजयनगर तहसील से मसूदा तहसील में सम्ममलित करने की मांग की है.

 

Ajmer news: मसूदा तहसील में सममलित करवाने की मांग, विशेषाधिकारी ब्यावर को दिया ज्ञापन

Ajmer news: उक्त मांग को लेकर ग्रामीणों ने बुधवार को विशेषाधिकारी रोहिताश्वसिंह तोमर को एक ज्ञापन सौंपा, तोमर को दिए गए ज्ञापन में ग्रामीणों ने बताया कि हाल ही में राज्य सरकार द्वारा 19 नये जिलो की घोषणा की गई थी जिसके अन्तर्गत ब्यावर व केकड़ी को भी जिला घोषित किया गया है.जिसमें हमारी पंचायते शिवपुरा जीवाणा, दौलतपुरा द्वितीय, उत्तमी, रामगढ़ शिवनगर जो कि बिजयनगर तहसील में आती है. 

हाल ही में राज्य सरकार द्वारा एक आदेश जारी कर बिजयनगर तहसील को अतिरिक्त जिला कलेक्टर केकड़ी के क्षेत्राधिकार में दे दिया. जिससे निमम्न पंचायते भी अतिरिक्त जिला कलेक्टर केकड़ी में सम्मिलित हो गयी है. इससे आम जन को भारी परेशानी पैदा हो गई. क्योकि केकडी अतिरिक्त जिला कलेक्टर कार्यालय इन पंचायतो से लगभग 100 किलोमीटर दूर है. जबकि नया जिला ब्यावर 10-15 किलोमीटर ही दूर है. इन सभी पंचायतों के गरीब व्यक्ति को प्रशासनिक कार्य हेतु 100 किलोमीटर जाना मुश्किल है. 

आवागमन के साधन भी उपलब्ध नहीं है. यह जनता के साथ गहरा कुठाराघात हो रहा है. ज्ञापन में बताया गया कि एक तरफ तो मुख्खयमंत्री गरीब और किसानों को सुविधा देने के लिये प्रयासरत हैं और दूसरी तरफ इस तरह इन पंचायतो के साथ अन्याय किया जा रहा है. ज्ञापन में ग्रामीणों ने बताया कि दूरी तथा आवागमन के साधनों को देखते हुए निम्मन गावों को बिजयनगर तहसील से मसूदा तहसील में सममलित किया जावें ताकि ग्रामीणों को होने वाली परेशानियों से निजात मिल सके.

यह भी पढ़ें- न घोड़ी-न बैंडबाजा, बाराती भी घर से खाकर आए खाना, राजस्थान में छा गई कोटा की शादी

विशेषाधिकारी को ज्ञापन देने वालों में जीवाणा सरपंच सोनल प्रजापत, शिवपुरा सरपंच महेन्द्र काठात, प्रोफेसर जलालुदीन काठात, विनोद पारीक, रोशन काठात, वाजिद खान चीता, शमशेर तथा जेएस काठात सहित अन्य ग्रामीण शामिल थे.

REPORTER- DILIP CHOUHAN

Trending news