अजमेर- मास्टर प्लान और ले आउट प्लान पर अतिक्रमण की शिकायत, निवासियों ने SDM को दिया ज्ञापन
trendingNow,recommendedStories1/india/rajasthan/rajasthan1933039

अजमेर- मास्टर प्लान और ले आउट प्लान पर अतिक्रमण की शिकायत, निवासियों ने SDM को दिया ज्ञापन

Ajmer latest news:  ब्यावर शहर के जोधपुर उदयपुर रोड भोजपुरा स्थित सांकेत नगर पुलिस थाने के सामने मास्टर प्लान एवं ले आउट प्लान में स्वीकृत जनहित के रास्ते की जमीन पर अतिक्रमण का मामला सामने आया है.  अतिक्रमण की शिकायत को लेकर को राधे-कृष्णा कालोनी के निवासियों ने ज्ञापन दिया.

अजमेर- मास्टर प्लान और ले आउट प्लान पर अतिक्रमण की शिकायत, निवासियों ने SDM को दिया ज्ञापन

Ajmer news: राजस्थान के अजमेर जिले के ब्यावर शहर के जोधपुर उदयपुर रोड भोजपुरा स्थित सांकेत नगर पुलिस थाने के सामने मास्टर प्लान एवं ले आउट प्लान में स्वीकृत जनहित के रास्ते की जमीन पर अतिक्रमण का मामला सामने आया है. अतिक्रमण की शिकायत को लेकर शुक्रवार को राधे-कृष्णा कालोनी के निवासियों ने वार्ड संखया 26 के पार्षद राकेश साहू के नेतृत्व में एक ज्ञापन दिया. एसडीएम मृदूलसिंह के नाम दिए गए ज्ञापन में क्षेत्रवासियों ने बताया कि ग्राम नयानगर में भोजपुरा रोड पुराना जोधपुर-बर हाइवे नंबर 14 सांकेत नगर पुलिस थाने के सामने ब्यावर में भूमि खसरा नंबर 2075 में राधे कृष्णा कालोनी के नाम से आवासीय कॉलोनी विकसित चली आ रही है, जिसमें अलग-अलग प्लॉट विकसित हो रखे है. 

जिसमें कुछ प्लॉटों को छोडक़र शेष प्लॉटों पर मकान निर्मित हो रखे है, जिसमें कॉलोनी वासियान अपने-अपने परिवारजन के साथ निवास कर रहे है. कालोनी में शेष रहे प्लॉटों में प्लॉट नंबर 25 से 31 भी विद्यमान चले आ रहे है तथा उक्त प्लॉटों के पश्चिम दिशा में रास्ता विद्यमान चला आ रहा है. जिससे कॉलोनी वासियान प्रारंभ से ही आते जाते एवं उसका उपयोग उपभोग करते चले आ रहे है. नगर परिषद ब्यावर द्वारा स्वीकृत ले-आउट प्लान जो मास्टर प्लान के अनुसरण में स्वीकृत है, उसमें भी पश्चिम दिशा में रास्ता एवं मार्गाधिकार स्वीकृत होकर विद्यमान चला आ रहा है. 

यह भी पढ़े- जयपुर से बाहर के प्रत्याशियों को खूब रास आई राजस्थान की राजधानी, यहां के नेताओं का रहा दबदबा

ज्ञापन में बताया गया कि उक्त पश्चिमी दिशा में गणेशपुरा निवासी शंकरसिंह पुत्र भीमसिंह रावत ने कब्जा कर अवैध रूप से दुकानों का निर्माण करवा रहा है, जिसके कारण पश्चिम दिशा वाला रास्ता बंद हो गया है. क्षेत्रवासियों ने उपखंड अधिकारी से उक्त प्रकरण में कार्यवाहीं करते हुए अवैध रूप से करवाये जा रहे अवैध निर्माण को हचटाने तथा क्षेत्रवासियों को राहत दिलाने की मांग की है. ज्ञापन देने वालों में पार्षद राकेश साहू, विकास दगदी, कमल, अशोक साहू, मिठालाल, सुरेश, चंद्रप्रकाश, सुनील कुमार, सिकंदर काठात, विरेन्द्र, सोहनसिंह, गीता देवी, नृसिंह तथा भगवानसिंह आदि शामिल थे.

Trending news