ब्यावर में फर्जी तरीके से इंश्योरेंस करने का मामला,सदर पुलिस ने दर्ज किया केस
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1650034

ब्यावर में फर्जी तरीके से इंश्योरेंस करने का मामला,सदर पुलिस ने दर्ज किया केस

अजमेर न्यूज: ब्यावर में फर्जी तरीके से इंश्योरेंस करने का मामला सामने आया है. जिसके बाद सदर पुलिस ने मामला दर्ज किया है. फिलहाल पुलिस टीम मामले की जांच में जुट गई है.

 

ब्यावर में फर्जी तरीके से इंश्योरेंस करने का मामला,सदर पुलिस ने दर्ज किया केस

Beawar, Ajmer: ब्यावर उपखंड के ग्रामीण क्षेत्रों में फर्जी दस्तावेजों के आधार पर ऑनलाइन लाइफ इंश्योरेंस पॉलिसी का गोरखधंधा फलफूल रहा है. इंश्योरेंस पॉलिसी के लिए काम कर रहे लोग कंपनी से फर्जी दस्तावेजों के आधार पर ऑनलाइन इंश्योरेंस पॉलिसी जारी करवाते है और थोड़े ही दिनों बाद उसका क्लेम भी उठा लेते हैं. जानकारी यह भी सामने आ रही है कि इस गोरखधंधे में शामिल लोग बड़े शातिरराना तरीके से लोगों के दस्तावेज प्राप्त करते है और उसके आधार पर पॉलिसी जारी करवा लेते हैं.

जिसकी जानकारी दस्तावेज वाले व्यक्ति तक को नहीं लगने देते हैं. ब्यावर सदर थाना क्षेत्र के कई गावों में इस प्रकार की गतिविधियां संचालित हो रही हैं. इस मामले में सदर थाना पुलिस ने फर्जी दस्तावेज के आधार पर ऑनलाइन लाइफ इंश्योरेंस पॉलिसी करने का मामला दर्ज किया है. जिसकी जांच सहायक पुलिस अधीक्षक ब्यावर मनीष चौधरी को दी गई है.

ऐसे मामले मसूदा एवं भीम क्षेत्र में भी होना सामने आया है. फिलहाल जांच के बाद ही सामने आएगा कि इस गिरोह में कौन-कौन लोग शामिल हैं. सहायक पुलिस अधीक्षक चौधरी ने एक जानकारी में बताया कि 6 अप्रैल 23 को सदर पुलिस में संबंधित इंश्योरेंस कंपनी की ओर से एक शिकायत पेश की गई है कि कुछ लोग यहां पर फर्जी दस्तावेजों के आधार ऑनलाईन इंश्योरेंस कंपनी से इंश्यारेंस करवा रहे हैं.

यही नही इंश्योरेंस होने के बाद फर्जी तरीके से उसका क्लेम भी उठा रहे हैं. मामले में फर्जीवाड़ा सामने आने के बाद संबंधित कंपनी ने सदर थाने में मामला दर्ज करवाया गया है. मामले की जांच एएसपी मनीष चौधरी कर रहे हैं.

चौधरी ने बताया कि फिलहाल ब्यावर सदर थाना क्षेत्र में ऐसे सात मामले सामने आए हैं. जिसकी जांच की जा रही है. इसके अलावा कुछ मामले मसूदा एवं भीम क्षेत्र में भी होना सामने आ रहे हैं. अब यह जांच के बाद ही सामने आएगा कि इस प्रकरण में कौन-कौन लोग शामिल है और कैसे यह फर्जीवाड़ा किया जा रहा है.

Reporter- Dilip Chauhan

ये भी पढ़ें- 

Success story: राजस्थान में जजों की खान है ये 'मीणा परिवार', एक घर से चार बेटियां और एक बेटा है जज,जानिए क्या है सक्सेस का राज

Rajasthan में 68 लाख पेंशनधारियों के लिए बड़ी खुशखबरी, हर महीने मिलेगी न्यूनतम पेंशन

Trending news