Ajmer News : क्या दहेज प्रताड़ना से हुई है विवाहिता की मौत? कब बदलेगी सोच
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1839180

Ajmer News : क्या दहेज प्रताड़ना से हुई है विवाहिता की मौत? कब बदलेगी सोच

Ajmer News: अजमेर के पीसांगन के बिडक्च्यावास में संदिग्ध परिस्थितियों में फंदे पर झूली विवाहिता,पीहर पक्ष ने लगाया दहेज के लिए हत्या कर आत्महत्या का रूप देने का आरोप.हालांकि पुलिस पूरे मामले की जांच में जुट चुकी है, जांच रिपोर्ट आने के बाद सच का पता चलेगा.

 

 Ajmer News : क्या दहेज प्रताड़ना से हुई है विवाहिता की मौत? कब बदलेगी सोच

Ajmer News: अजमेर के पीसांगन उपखंड क्षेत्र के मांगलियावास थानांतर्गत बिडक्च्यावास में 25 वर्षीय विवाहिता ने संदिग्ध परिस्थितियों में फांसी के फंदे पर झूलकर अपनी जीवनलीला समाप्त कर ली. मृतका के पिता ने ससुराल पक्ष पर उसकी पुत्री को दहेज के लिए प्रताड़ित करने का आरोप लगाया है, मृतका की हत्या कर शव को फंदे पर लटका कर आत्महत्या का रूप देने की बात कही है, पीहर पक्ष को बगैर सूचना दिए मृतका को अंतिम संस्कार के लिए लेकर चले जाने का भी आरोप लगाया है.

बचपन में ही हो गया था विवाह

 इस पर पुलिस ने पीहर पक्ष की मौजूदगी में शव का पीसांगन चिकित्सालय में मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम करवाकर पिता को शव सुपुर्द कर डिप्टी मनीष बड़गूजर ने मामले की जांच पड़ताल शुरू कर दी. जिला पुलिस उप अधीक्षक अजमेर ग्रामीण मनीष बड़गूजर के मुताबिक गेगल थाना क्षेत्र के पदमपुरा निवासी पीड़ित पिता गोरधन गुर्जर ने आरोप लगाते हुए, दी रिपोर्ट में बताया कि उसकी पुत्री पूजा का विवाह बिडक्च्यावास निवासी गणेश गुर्जर के साथ बचपन में ही हो गया था. लेकिन उसने उसकी पुत्री पूजा का गौना 5 वर्ष पूर्व किया तब से ही उसकी पुत्री पूजा ससुराल आ जा रही थीं.

10 लाख रुपए की मांग कर रहे थे

 लेकिन पति गणेश,ससुर गोविंद,सास मांगीदेवी व नंनद शारदा पूजा के पति गणेश को काम धंधे पर लगाने व ट्रक खरीदने के लिए 10 लाख रुपए की मांग करते आ रहे थे. मांग पूरी नहीं होने पर आए दिन पूजा के साथ लड़ाई झगड़ा तथा मारपीट करते.पीड़ित पिता गोरधन ने पुलिस को बताया कि घटना की पूर्व रात्रि साढ़े 7 बजे मृतका पूजा ने फोन कर ससुराल पक्ष पर दहेज की मांग को लेकर पति सहित ससुराल पक्ष द्वारा लड़ाई झगड़ा तथा मारपीट किए जाने की सूचना देने का हवाला दिया.

बेटी की मौत की भी नहीं दी खबर

सवेरे वह अपने गांव के 4-5 आदमियों व मांगलियावास थाने से हैड कांस्टेबल जोधाराम बुगालिया व पुलिस टीम के साथ मौके पर पहुंचा. तब बिडक्च्यावास में उसकी पुत्री के शव को अंतिम संस्कार के लिए घर से श्मसान ले जाया जा रहा था. बावजूद उसे उसकी पुत्री की मौत की खबर तक नही दी गई. पीसांगन मोर्चरी में भी मृतका पूजा के ससुराल पक्ष व पीहर पक्ष के लोग पूजा के शव का अंतिम संस्कार बिडक्च्यावास में करने की बात को लेकर आमने सामने हो गए. जिन्हें पुलिस ने समझा बुझा कर अलग किया.

Reporter- Abhijeet Dave

ये भी पढ़ें- चंद्रयान-3 की सफल लैंडिंग पर राजस्थान के इस NRI कारोबारी के ऐलान ने सरकारों को भी छोड़ा पीछे

 

Trending news