Ajmer: जियो कंपनी के कर्मचारी मनमानी से खोद रहे हैं ब्यावर में सड़कें!काननू व्यवस्था की परवाह नहीं
Advertisement

Ajmer: जियो कंपनी के कर्मचारी मनमानी से खोद रहे हैं ब्यावर में सड़कें!काननू व्यवस्था की परवाह नहीं

अजमेर न्यूज: ब्यावर में जियो कंपनी द्वारा अवैधानिक रूप से केबल लाइन बिछाने पर भाजपा पार्षद दल ने विरोध जताया है. कानूनी कार्रवाई की मांग को लेकर एसडीएम को ज्ञापन दिया गया है.

 

Ajmer: जियो कंपनी के कर्मचारी मनमानी से खोद रहे हैं ब्यावर में सड़कें!काननू व्यवस्था की परवाह नहीं

Beawar, Ajmer: शहर में जियो कंपनी द्वारा बिना स्वीकृति के अवैधानिक रूप से केबल लाइन बिछाने को लेकर नगर परिषद भाजपा दल ने रोष जताया है. इस हेतु भाजपा पार्षद मुख्य सचेतक मंगत सिंह मोनू के नेतृत्व में एसडीएम कार्यालय पहुंचा जहां पर कंपनी के ठेकेदार एवं कर्मचारियों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई एवं पाबंदी लगाने की मांग को लेकर एक ज्ञापन सौंपा. 

एसडीएम मृदुल सिंह को दिए ज्ञापन में बताया गया कि जियो कंपनी के ठेकेदार एवं कर्मचारियों द्वारा शहर में अवैधानिक रूप से केबल बिछाने का कार्य किया जा रहा है जिसके चलते सड़कों पर जगह-जगह गड्ढे हो गए हैं. जिससे आमजन को भारी कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है. ज्ञापन में बताया गया कि पार्षदों द्वारा अपने अपने क्षेत्र की अनियमितताओं के बाबत कंपनी के ठेकेदार व कर्मचारी को अवगत कराए जाने के बावजूद भी उन्होंने कार्य को सुचारू कर रखा है. ज्ञापन में बताया कि ठेकेदार व उसके कर्मचारी रात 11बजे के पश्चात वार्ड में पहुंचकर बेतरतीब तरीके से सड़क खोदकर केबल बिछाने का काम करते हैं.

ज्ञापन में बताया गया कि यदि पार्षद द्वारा केबल ठेकेदार कर्मचारियों से बातचीत की जाती है तो वह गाली गलौज और जानलेवा हमला करने तक उतारू हो जाते हैं. वार्ड संख्या 2 की पार्षद मुन्नी देवी गहलोत ने नियमानुसार सड़क को खोदने और खुदाई के पश्चात सड़क को समतल करने की बात पर ठेकेदार व उसके कर्मचारी ने पार्षद के साथ अभद्रता करते हुए जानलेवा हमला करने का प्रयास किया.

संख्या 39 की पार्षद बिना झावर के प्रतिनिधि राजेश्वर ने उनके वार्ड में किए जा रहे अवैध खुदाई व अन्य अनियमित कार्य करने पर विरोध दर्ज करवाया तो ठेकेदार के कर्मचारी राजेश चमार के साथ भी लड़ाई झगड़ा करने पर उतारू हो गए. जिस पर उपस्थित सभी पार्षदों ने ठेकेदार की कार्यशैली पर रोज से जताया है. ज्ञापन में बताया गया कि कंपनी के ठेकेदार द्वारा शहर में अनियमित रूप से खुदाई कर शहर की नवनिर्मित सड़कों को क्षतिग्रस्त कर राज्य सरकार के राजस्व को भी हानि पहुंचाई जा रही है.

साथ ही क्षतिग्रस्त सड़कों पर आमजन को भी आवागमन में भी काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. साथ ही जब पार्षद ठेकेदार व उसके कर्मचारी को इस संबंध में अवगत कराते हैं तो उनके साथ अभद्रता पूर्ण व्यवहार कर मारपीट करने तथा जान से मारने तक की धमकी दी जाती है. ज्ञापन में बताया गया कि कर्मचारियों के पास कंपनी के होने का भी कोई परिचय पत्र नहीं होने का पता लगता है. यह सभी कर्मचारी बाहर के होने के कारण कभी भी कोई अप्रिय घटना को कार्य कर सकते हैं. पार्षदों नहीं जियो कंपनी के ठेकेदारों व कर्मचारियों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई कर कार्य को नियमानुसार ही करने के लिए पाबंद करने की मांग एसडीएम से की है.

पार्षद मंगत सिंह मोनू ने बताया कि एसडीएम सिंह ने इस बाबत उचित कार्रवाई करने का पार्षद दल को आश्वासन दिया गया है. ज्ञापन देने वालों में पार्षद मंगत सिंह मोनू,पार्षद हंसराज शर्मा, पार्षद वेद राज भाटी सहित अन्य पार्षदगण शामिल थे.

Reporter- Dilip Chauhan

ये भी पढ़ें

RPSC AJMER: आरपीएससी अजमेर पहुंचे उपेन यादव, वरिष्ठ अध्यापक भर्ती परीक्षा के रिजल्ट को लेकर सौंपा ज्ञापन

Ajmer: वंदे भारत ट्रेन का संचालन जयपुर को दिए जाने का विरोध, रेलवे कर्मचारियों ने दी ये चेतवानी

Trending news