Ajmer News: 52 कंपनियों ने 2845 करोड़ का किया एमओयू, जानें कितने लोगों को मिलेगा रोजगार
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2486891

Ajmer News: 52 कंपनियों ने 2845 करोड़ का किया एमओयू, जानें कितने लोगों को मिलेगा रोजगार

Ajmer News: गुरुवार को ब्यावर के देलवाड़ा रोड स्थित गीता रिसोर्ट में आयोजित राइजिंग राजस्थान ग्लोबल इन्वेस्टमेंट समिट इन्वेस्टर मीट ने जिले के विकास को नई दिशा दी है. इस इस अवसर पर 52 एमओयू के माध्यम से कुल 2845 करोड़ रुपये का जिले में सीमेंट उद्योग, मिनरल उद्योग, होटल रिसोर्ट उद्योग सहित अन्य उद्योगों में निवेश होंगे.

Ajmer News: 52 कंपनियों ने 2845 करोड़ का किया एमओयू, जानें कितने लोगों को मिलेगा रोजगार
Ajmer News: गुरुवार को ब्यावर के देलवाड़ा रोड स्थित गीता रिसोर्ट में आयोजित राइजिंग राजस्थान ग्लोबल इन्वेस्टमेंट समिट इन्वेस्टर मीट ने जिले के विकास को नई दिशा दी है. इस इस अवसर पर 52 एमओयू के माध्यम से कुल 2845 करोड़ रुपये का जिले में सीमेंट उद्योग, मिनरल उद्योग, होटल रिसोर्ट उद्योग सहित अन्य उद्योगों में निवेश होंगे. जिससे जिले में बेरोजगार युवाओं को रोजगार के अवसर उपलब्ध होगें. कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि के रूप में जिला प्रभारी मंत्री झाबर सिंह खर्रा ने शिकरत की. 
 
मंत्री झाबर सिंह खर्रा के कार्यक्रम स्थल पहुंचने पर कलेक्टर डॉ महेंद्र खडगावत, एसपी श्याम सिंह एडीएम गौरव बुडानिया ने उनकी अगवानी की. इस दौरान विधायक शंकर सिंह रावत तथा सभापति नरेश कनोजिया भी मौजूद रहे. कार्यक्रम स्थल पर पहुंचने पर सबसे पहले प्रभारी मंत्री खर्रा ने वहां पर ब्यावर में होने वाले विभिन्न उत्पादों की लगी स्कूलों का अवलोकन किया. साथ ही उन सभी उत्पादों के बारे में जानकारी भी ली. इसके बाद मंत्री झाबर सिंह खर्रा सहित अतिथियों ने दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम की शुरुआत की. 
 
इस दौरान मंत्री झाबर सिंह खर्रा का साफा पहनाकर एवं एक पौधा और स्मृति चिन्ह भेंट कर स्वागत किया. प्रभारी मंत्री खर्रा ने निवेशकों को आश्वासन दिया कि राज्य सरकार उनके उद्योगों की स्थापना हर संभव सहायता करेगी. प्रभारी मंत्री खर्रा ने इस इन्वेस्टर मीट को ब्यावर के विकास की दिशा में एक ऐतिहासिक कदम बताते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तथा मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा के सपनों को राजस्थान बनाने की ओर यह कदम है. उन्होंने कहा कि इस निवेश से न केवल ब्यावर में औद्योगिक विकास होगा, बल्कि जिले में बेरोजगार युवाओं के लिए रोजगार के नए अवसर प्राप्त होंगे. 
 
उन्होंने कहा ब्यावर में पहली बार इतने बड़े पैमाने पर निवेश हो रहा है. प्रभारी मंत्री ने कहा कि किसी भी निवेशक को उद्योग स्थापित करने में कोई कठिनाई नहीं आने दी जाएगी. औद्योगिक माहौल को और अधिक बेहतर बनाने के लिए जिला कलेक्टर डॉ महेंद्र खडगावत की भूमिका की सराहना की. प्रभारी मंत्री ने कहा कि ब्यावर जिले को सशक्त और विकसित बनाने के लिए सरकार पूरी तरह से समर्पित है और यह इन्वेस्टर मीट इसका प्रमाण है. कलेक्टर डॉ महेंद्र खडगावत ने निवेशकों का यह भरोसा दिलाया कि सरकार और जिला प्रशासन हर संभव मदद के लिए तत्पर है. 
 

Trending news