अजमेर: विधायक देवनानी ने किया पाइपलाइन का उद्घाटन, आम जनता की परेशानी का होगा हल
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1424770

अजमेर: विधायक देवनानी ने किया पाइपलाइन का उद्घाटन, आम जनता की परेशानी का होगा हल

Ajmer News: लंबे समय से पानी की समस्या को लेकर आम जनता परेशान है, इस समस्या को ध्यान में रखते हुए अजमेर उत्तर विधायक वासुदेव देवनानी ने विधायक कोश से करीब एक करोड़ की पाइपलाइन डालने के कार्य का आज शुभारंभ किया है.

पाइपलाइन का उद्घाटन

Ajmer News: अजमेर में पानी की समस्या लगातार बनी हुई है, इस समस्या को ध्यान में रखते हुए अजमेर उत्तर विधायक वासुदेव देवनानी ने विधायक कोश से करीब एक करोड़ की पाइपलाइन डालने के कार्य का आज शुभारंभ किया है. वार्ड संख्या 74 माकड़वाली रोड वैशाली नगर जी ब्लॉक में यह 4 इंची की पाइपलाइन डाली जा रही है. इस दौरान स्थानीय पार्षद भी मौजूद रहे. 

विधायक वासुदेव देवनानी ने बताया कि लंबे समय से पानी की समस्या को लेकर आम जनता परेशान है, लेकिन अधिकारियों के नाकारापन और सरकार की पानी वितरण प्रणाली सही नहीं है, जिसके चलते आम जनता काफी परेशान है. इसे लेकर स्थानीय जनप्रतिनिधियों के साथ ही कई बार जलदाय विभाग के अधिकारियों और मंत्री तक शिकायत पहुंचाई गई, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं की जा रही. ऐसे में विगत 42 सालों से क्षेत्र की आबादी भी बढ़ रही है. ऐसे में पुरानी पाइप लाइन को हटाकर 4 इंच की नई पाइप लाइन डाली जा रही है. 

900 मीटर दिल्ली जाने वाली इस पाइपलाइन की लागत करीब एक करोड़ आएगी. साथ ही उन्होंने बताया कि इन 4 वर्षों के भीतर करीब 8 करोड़ की पाइप लाइन क्षेत्र में डाली गई है और चार करो की पाइपलाइन और स्वीकृत कराई जा रही है, जिससे की पाइप लाइन से पानी की समस्या दूर हो सके, लेकिन सरकार और जलदाय विभाग की खराब कार्यशैली के कारण जनता के घर तक पानी नहीं पहुंच पा रहा. अगर यह कार्य सरकार और जलदाय विभाग सही कर दें, तो पानी की समस्या दूर हो सकती है. अगर ऐसा नहीं किया जाता है तो जनता आगामी दिनों में सरकार को अपना जवाब दे देगी.

वहीं अजमेर उत्तर से विधायक और पूर्व शिक्षा राज्यमंत्री वासुदेव देवनानी में भास्कर कार्यालय के नजदीक निकल रहे नाले के निर्माण को लेकर 37,00,000 के कार्य का शुभारंभ किया है. विधायक वासुदेव देवनानी के साथ ही स्थानीय पार्षद और क्षेत्रीय लोग भी मौजूद थे. विधायक देवनानी ने बताया कि लंबे समय से नाला खराब होने के कारण गंदगी और बदबू के अलावा बारिश के समय पर समस्याएं ज्यादा उत्पन्न हो रही थी. 

यह भी पढ़ें - सचिन पायलट का नाम लिये बिना अशोक गहलोत ने कसा तंज- महत्वकांक्षा होनी चाहिए, लेकिन एप्रोच का तरीका सही हो

इन समस्याओं को ध्यान में रखते हुए अजमेर विकास प्राधिकरण की ओर से 35,00,000 के नाली निर्माण का कार्य शुरू किया गया है, जिससे कि क्षेत्र की जनता को राहत मिल सके. वहीं आज पास में अजमेर विकास प्राधिकरण और नगर निगम की भूमि भी मौजूद है, जहां लगातार अतिक्रमण की शिकायत सामने आती है, ऐसे में प्रशासनिक अधिकारियों को कहा गया है कि वह इस पर तारबंदी कर भूमि पर अपना कब्जा लें, जिससे अतिक्रमण ना हो सके.

Reporter: Ashok Bhati

Pratapgarh News : बीजेपी सांसद के थप्पड़कांड के बाद, विधायक मीणा का पीएम मोदी को पत्र, सांसद जोशी पर गंभीर आरोप

भीलवाड़ा: शादी के नाम पर माफिया मासूमों से करवा रहे वेश्यावृत्ति, परिजन बोले- लाडो को बचा लो

Khatu Shyam Ji Birthday: बाबा श्याम का जन्मदिन आज, देश-विदेश के फूलों से सजा मंदिर, उमड़ी भक्तों की भीड़

Trending news