Masuda: 'भारत को जानो' प्रतियोगिता का प्रश्न मंच कार्यक्रम सम्पन्न, 22 स्कूलों के 70 छात्रों ने लिया भाग
Advertisement

Masuda: 'भारत को जानो' प्रतियोगिता का प्रश्न मंच कार्यक्रम सम्पन्न, 22 स्कूलों के 70 छात्रों ने लिया भाग

Masuda: राजस्थान के अजमेर जिले के मसूदा विधानसभा के बिजयनगर में भारत विकास परिषद और विवेकानंद शाखा बिजयनगर का भारत को जानो प्रतियोगिता का प्रश्न मंच कार्यक्रम आदर्श विद्या मंदिर प्रांगण में संपन्न हुआ. 

प्रश्न मंच कार्यक्रम सम्पन्न

Masuda: राजस्थान के अजमेर जिले के मसूदा विधानसभा के बिजयनगर में भारत विकास परिषद और विवेकानंद शाखा बिजयनगर का भारत को जानो प्रतियोगिता का प्रश्न मंच कार्यक्रम आदर्श विद्या मंदिर प्रांगण में संपन्न हुआ. सर्वप्रथम मां भारती और स्वामी विवेकानंद के चित्र के समक्ष दीप प्रज्वलन कर वन्दे मातरम् गायन के साथ कार्यक्रम का शुभारंभ किया गया.

कार्यक्रम प्रतियोगिता में 22 विद्यालय के 70 विद्यार्थियों ने भाग लिया. प्रतियोगिता में 70 विद्यार्थियों में से लिखित परीक्षा के द्वारा 16 बच्चों का चयन किया गया. 8 बच्चें वरिष्ठ वर्ग और 8 बच्चें कनिष्ठ वर्ग में चुने गए, जिनको धर्म, इतिहास, संस्कृति, भूगोल, समसामयिक विषय और अंत में रेपिड फायर राउंड में सवाल पूछे गए. 

प्राप्त अंकों के माध्यम से विजेता और उपविजेता का चयन किया गया. विजेता टीमें 16 अक्टूबर को होने वाली प्रांत स्तरीय प्रतियोगिता में किशनगढ़ में भाग लेगे. मुख्य शाखा के लिए वरिष्ठ वर्ग में केशव शर्मा और अखिलेश पालडेचा प्राज्ञ पब्लिक स्कूल और कनिष्ठा वर्ग में दीपेश प्रजापत और शानू लोहार सुभाष विद्या निकेतन विद्यालय से विजयी रहे. विवेकानंद शाखा से वरिष्ठ वर्ग में प्रिया शर्मा और कोमल चौहान राजकीय उच्च मा विद्यालय बाड़ी की टीम और कनिष्ठ वर्ग में आर्यन छीपा और कृष्णा माली प्रंणव विरांची माध्यमिक विद्यालय की टीम विजयी रही. 

यह भी पढ़ें - BSER REET Result 2022: रीट का काउंटडाउन शुरू, reetbser2022.in पर रखें पैनी नजर

इस कार्यक्रम के दौरान परिषद परिवार के रतन लाल नाहर प्रांतीय समन्वयक, शाखा अध्यक्ष जितेंद्र पीपाड़ा, सचिव ज्ञान चन्द नाहर, सत्यनारायण जोशी, विमल कोठारी, महावीर टेलर, अनिल आचार्य, सुरेशचंद्र शर्मा, प्रकल्प प्रभारी दिनेश कोगटा, विकास नाह,र जिनेश सुराना, सुशील भंडारी, विवेकानंद शाखा अध्यक्ष प्रीतेश बडोला, सचिव सचिन मेवाड़ा, नवीन लोढ़ा और अन्य सदस्य और विद्यालयों के टीम प्रभारी उपस्थित थे. कार्यक्रम के अंत में विजेताओं और अन्य प्रतिभागियों को पुरस्कार वितरित किए गए और राष्ट्र गान गायन के साथ कार्यक्रम का समापन किया गया.

खबरें और भी हैं...

RSMSSB Rajasthan CET 2022: राजस्थान समान पात्रता परीक्षा के लिए आवेदन शुरू, 8 सेवाओं में भरे जाएंगे 2900 पद

Ashok Gehlot: अशोक गहलोत के मुख्यमंत्री रहते बीडी कल्ला को CM बनाने की हुई थी तैयारी, फिर कैसे बिगड़ा गणित

इन्वेस्टमेंट समिट: माइंस क्षेत्र में 3057 करोड़ का हुआ निवेश, खुली रोजगार की राह

NIA Raid: बारां मे सुबह 4 बजे एनआईए ने की छापेमारी, एसडीपीआई के जिला सचिव को किया गिरफ्तार

Trending news