अजमेर: पुलिस पर फायरिंग करने वाला गुंडा गिरफ्तार, पूछताछ में बड़े राज खुलने की संभावना
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1471579

अजमेर: पुलिस पर फायरिंग करने वाला गुंडा गिरफ्तार, पूछताछ में बड़े राज खुलने की संभावना

पुलिस अधीक्षक अजमेर के निर्देश पर वांछित आरोपियों की धरपकड़ जारी है.

अजमेर: पुलिस पर फायरिंग करने वाला गुंडा गिरफ्तार, पूछताछ में बड़े राज खुलने की संभावना

Bijainagar/Ajmer: पुलिस अधीक्षक अजमेर के निर्देश पर वांछित आरोपियों की धरपकड़ जारी है. इसी कड़ी में पुलिस ने टीम गठित कर बिजयनगर पुलिस पर फायरिंग करने के मामले में लिप्त आरोपी हनुमान विश्रोई को धर दबोचा है.  बिजयनगर थानाधिकारी दिनेश चौधरी ने बताया कि अक्टूबर 2021 में अजमेर-चित्तौड़ हाइवे पर मादक पदार्थों की तस्करी के मामले में क्रेटा कार में सवार एक लाख रुपए के ईनामी आरोपी राजेश उर्फ राजू फौजी कानिया जालिया द्वितीय क्षेत्र में पुलिस पर फायरिंग किया था. इसमें हनुमान विश्नोई भी शामिल था. उस दौरान दोनों आरोपी मौके से फरार हो गए थे.

हालांकि कुछ दिन बाद पुलिस ने मुख्य आरोपी राजू फौजी को गिरफ्तार कर लिया था. उसके बाद पुलिस ने हनुमान विश्रोई को प्रोडक्शन वारन्ट के जरिए गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया. जहां कोर्ट ने पुलिस को तीन दिन की रिमांड पर सौंप दिया है. पुलिस आरोपी से पूछताछ कर रही है. 

ईनामी बदमाश को पकड़ने जा रही थी पुलिस

बिजयनगर पुलिस को पिछले साल 26 अक्टूबर 2021 को मुखबीर से सूचना मिली थी कि एक लाख रुपये का ईनामी अपराधी राजेश उर्फ राजू फौजी आज रात को अजमेर- चित्तौडगढ के हाईवे से अवैध मादक पदार्थ के वाहनों के साथ निकल सकता है, जिस पर उच्चाधिकारियों के आदेशानुसार जिला भीलवाडा व जिला अजमेर के पुलिस थानों ने सशस्त्र नाकाबन्दी की. दो वाहन क्रेटा कार बिना नम्बरी व एक स्कॉपियो वाहन संदिग्ध अवस्था में विभिन्न थानो की नाकाबन्दी को तोडते हुए रायला, गुलाबपुरा, कानिया होते हुए ग्राम जालिया द्वितिय थाना क्षेत्र बिजयनगर पहुंचे.

पुलिस पार्टी पर बदमाशों ने की थी फायरिंग

इसी दौरान पुलिस थाना बिजयनगर व पुलिस उप निरीक्षक सुरजीत सिंह दलबल के साथ कानिया में नाकाबन्दी  कर रहे थे. तभी दोनों गाड़ियां वहां पहुंची. पुलिस ने जैसे रोकने की कोशिश की कि उसके अंदर से फायरिंग शुरू कर दी गई. पुलिस ने जवाबी कार्रवाई करते हुए फायरिंग की तो बदमाश तेज गति से गाड़ियां घुमाते हुए वापिस कानिया गांव की तरफ भाग गए जहां पुलिस थाना गुलाबपुरा द्वारा नाकाबन्दी के दौरान स्कॉपियो गाडी को मय अवैध डोडा पोस्त के जब्त किया.

हालांकि, अपराधी अन्धेरे का फायदा उठाकर भाग गए, जिस पर थाना बिजयनगर पर प्रकरण संख्या 329 / 2021 धारा 353, 307, 34 भादस व 3 / 27 आर्म्स एक्ट में प्रकरण दर्ज कर जांच शुरू की. थानाधिकारी दिनेश कुमार चौधरी के नेतृत्व में जांच चल रही है. वहीं, घटना में प्रयुक्त क्रेटा कार के सम्बन्ध में अनुसंधान जारी है. आरोपी के विरूद्ध गम्भीर प्रकृति के विभिन्न थानो में कुल 12 प्रकरण दर्ज हैं.

Trending news