ACB ने 8 हजार की रिश्वत लेते पटवारी को किया गिरफ्तार, जमीन का नामांतरण खोलने के लिए मांगी थी घूस
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1521602

ACB ने 8 हजार की रिश्वत लेते पटवारी को किया गिरफ्तार, जमीन का नामांतरण खोलने के लिए मांगी थी घूस

 एसीबी ने 8000 रुपए रिश्वत की रकम लेते हुए रंगे हाथों खानपुरा पटवारी को ट्रैप किया है, जिससे पटवार कार्यालय में पूछताछ की जा रही है. एसीबी डीआईजी समीर सिंह के मार्गदर्शन में हुई कार्रवाई को लेकर एसीबी सीआई मीरा बेनीवाल परिवादी की शिकायत पर अजमेर खानपुरा पटवार कार्यालय पहुंचे.

 ACB ने 8 हजार की रिश्वत लेते पटवारी को किया गिरफ्तार, जमीन का नामांतरण खोलने के लिए मांगी थी घूस

अजमेर: एसीबी ने 8000 रुपए रिश्वत की रकम लेते हुए रंगे हाथों खानपुरा पटवारी को ट्रैप किया है, जिससे पटवार कार्यालय में पूछताछ की जा रही है. एसीबी डीआईजी समीर सिंह के मार्गदर्शन में हुई कार्रवाई को लेकर एसीबी सीआई मीरा बेनीवाल परिवादी की शिकायत पर अजमेर खानपुरा पटवार कार्यालय पहुंचे. जहां रंगे हाथों खानपुरा पटवारी दर्शना संबल को गिरफ्तार किया गया है.

करवाई की सूचना देते हुए सीआई मीरा बेनीवाल ने बताया कि खानपुर क्षेत्र के रहने वाले एक परिवादी मोहन लाल ने एसीबी में शिकायत दर्ज कराई कि उनसे कृषि भूमि का नामांतरण खोलने की एवज में 10 हजार रिश्वत की डिमांड की जा रही है. इस मामले में एसीबी ने मामले का सत्यापन करवाया और 3 जनवरी को इसकी पहली किस्त मोहनलाल ने दर्शाना को 2000 दे दी और बाकी की 8000 की रकम नामांतरण खोलने के दौरान देने की बात कही गई.

एसीबी ने रिश्वतखोर को ऐसे पकड़ा

एसीबी ने इस मामले में अपना जाल बिछाते हुए दर्शना को खानपुरा पटवार कार्यालय में 8000 रुपये रकम लेते हुए रंगे हाथों कार्रवाई को अंजाम दिया है. पटवारी दर्शना संबल ने सत्यापन के लिए पहले तो 15 हजार रुपए की मांग की थी, लेकिन बाद में सैटेलमेंट होने पर वह 10 हजार रुपए में तैयार हो गया. परिवादी ने इसकी शिकायत एसीबी को की. जिसपर जांच एजेंसी ने जाल बिछालकर कार्रवाई को अंजाम दिया.

एसीबी की टीम जांच में जुटी

इस मामले में एसीबी द्वारा तफ्तीश की जा रही है. साथ ही दर्शना के घर और अन्य ठिकानों पर भी टीम भेजकर आय व अन्य दस्तावेज के अलावा जानकारी जुटाई जा रही है. ट्रैप होने के बाद आरोपी पटवारी दर्शना ने अपनी हालत खराब होने की बात कही और इस कार्रवाई के कारण पूछताछ में भी सहयोग नहीं किया इसे लेकर एसीबी की टीम ने एंबुलेंस को भी मौके पर बुलाया, जिससे कि अगर दर्शन की कुछ तबीयत खराब हो तो उसे अस्पताल भिजवाया जा सके.

Reporter- Ashok Bhati

Trending news