एसडी कॉलेज में एबीवीपी के पैनल ने मारी बाजी, अध्यक्ष सहित चारों पदों पर दर्ज की ऐतिहासिक जीत
Advertisement

एसडी कॉलेज में एबीवीपी के पैनल ने मारी बाजी, अध्यक्ष सहित चारों पदों पर दर्ज की ऐतिहासिक जीत

Beawar: शहर के सनातन धर्म राजकीय महाविद्यालय के छात्र संघ चुनावों के शनिवार को घोषित परिणामों में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के पैनल ने बाजी मारते हुए अध्यक्ष सहित चारों पदों पर ऐतिहासिक जीत दर्ज की है.

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के पैनल ने बाजी मारी.

Beawar: शहर के सनातन धर्म राजकीय महाविद्यालय के छात्र संघ चुनावों के शनिवार को घोषित परिणामों में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के पैनल ने बाजी मारते हुए अध्यक्ष सहित चारों पदों पर ऐतिहासिक जीत दर्ज की है.

विजयी प्रत्याशियों को पद की शपथ दिलाई गई
मुख्य चुनाव अधिकारी बिंदु तिवारी के अनुसार मतगणना के बाद घोषित रिजल्ट में अध्यक्ष पद पर गजेन्द्रसिंह रावत, उपाध्यक्ष पद पर पंकजसिंह ने, महासचिव पद पर हर्ष गर्ग ने तथा संयुक्त सचिव पद पर लक्की भाटी ने जीत दर्ज की है. मतगणना पूर्ण होने के बाद महाविद्यालय सभागार में विजयी प्रत्याशियों को पद की शपथ दिलाई गई.

प्रत्याशियों के पक्ष में नारे लगाये
शपथ ग्रहण के पश्चात पुलिस प्रशासन ने सभी विजय प्रत्याशियों को गाडी में बैठाकर उनके घरों तक पहुंचाया. उधर मतगणना और जीत के इंतजार में एसडी कॉलेज परिसर के बाहर खड़े तीनों ही दलों के समर्थक बीच-बीच में अपने-अपने दल के प्रत्याशियों के पक्ष में नारे लगा रहे थे, हालांकि इस दौरान मौके पर मुस्तैदी से तैनात पुलिसकर्मी उन्हें बार-बार एसडी कॉलेज के मुख्य गेट से हटा रहे थे.

सुबह 10 से शुरू हुई मतगणना के बाद दोपहर 2 बजे जैसे ही परिणामों की घोषणा हुई और परिणामों में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के पैनल की जीत हुई तो महाविद्यालय के बाहर खडे परिषद पदाधिकारी, कार्यकत्र्ता तथा भारतीय जनता पार्टी के पदाधिकारी और कार्यकर्ताओं ने खुशी का इजहार करते हुए विजयी प्रत्याशियों तथा पार्टी के समर्थन में नारे लगाते हुए खुशी का इजहार किया.

ढ़ोल-नगाडों के साथ नाचते-गाते जश्न मनाया
एपीवीबी की जीत की जानकारी के बाद विधायक शंकरसिंह रावत तथा पूर्व सभापति नरेश कनोजिया सहित बडी संखया में भाजपा पदाधिकारी एसडी कॉलेज के बाहर पहुंचे तथा उत्साहित कार्यकत्र्ताओं के साथ जीत का जश्न मनाया. इसके बाद सभी लोग ढ़ोल-नगाडों के साथ नाचते-गाते हुए भाजपा जिंदाबाद और एबीवीपी जिंदाबाद के नारे लगाते हुए अपने-अपने घरों के लिए प्रस्थान किया.

NSUI को मिली करारी शिकस्त तो भीम आर्मी फैडरेशन को नहीं मिले अपेक्षित मत 
एसडी कॉलेज में शनिवार को हुई मतगणना के परिणामों में जहां एक और एनएसयूआई को करारी शिकस्त का सामना करना पड़ा वहीं दूसरी और इस वर्ष तीसरे फ्रंट के रूप में चुनाव मैदान में ताल ठोकने वाली भीम आर्मी फैडरेशन को भी अपेक्षित मत नहीं मिल पाए. महाविद्यालय में मतगणना के दौरान महाविद्यालय के चुनाव पर्यवेक्षक डॉ. शंकरलाल चौधरी, मतगणना संयोजक निशा शर्मा सहित अन्य व्याखयातागण उपस्थित थे.

इन्हें मिले इतने मत
मतगणना के दौरान डिप्टी सुमित मेहरजा, सिटी थानाधिकारी सुरेन्द्रसिंह जोधा, सदर थानाधिकारी चैनाराम बेडा सहित बडी संख्या में पुलिसकर्मी उपस्थित थे. मतगणना के परिणामों में अध्यक्ष पद के लिए एबीवीपी को 1536, एनएसयूआई को 315 व भीम आर्मी फैडरेशन को 112 मत मिले जबकि 53 मत खारिज हुए. उपाध्यक्ष पद के लिए एबीवीपी को 1473, एनएसयूआई को 317 और भीम आर्मी फैडरेशन को 170 मत मिले जबकि 57 मत खारिज हुए.

ये भी पढ़ें- Alwar Student Election Result : बानसूर में छात्रसंघ चुनाव में निर्दलीय प्रत्याशी राहुल यादव बने अध्यक्ष

इसी प्रकार महासचिव पद के एबीवीपी प्रत्याशी को 1388, एनएसयूआई को 392 तथा भीम आर्मी फैडरेशन को 187 मत मिले इस पद के 60 मत खारिज हुए. इसी प्रकार संयुक्त सचिव पद पर एबीवीपी तथा एनएसयूआई की आमने-सामने की टक्कर में एबीवीपी को 1513 तथा एनएसयूआई को 434 मत मिले जबकि 68 मत खारिज हुए. शनिवार को मतगणना के पश्चात छात्र संघ चुनावों के शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न होने पर एसडी कॉलेज महाविद्यालय प्रशासन, पुलिस प्रशासन तथा उपखंड प्रशासन ने राहत की सांस ली.

Reporter-Dilip Chauhan

Trending news