एसडी कॉलेज में 59.1 प्रतिशत वोटिंग, 3 हजार 418 वोटरों में से कुल 2 हजार 17 ने डाले वोट
Advertisement

एसडी कॉलेज में 59.1 प्रतिशत वोटिंग, 3 हजार 418 वोटरों में से कुल 2 हजार 17 ने डाले वोट

Beawar: एसडी कॉलेज में भी अध्यक्ष, उपाध्यक्ष, महासचिव तथा संयुक्त सचिव पद के लिए मतदान करवाया गया. महाविद्यालय के 3 हजार 418 मतदाताओं में से कुल 2 हजार 17 छात्र मतदाताओं ने वोट डाले.

मतदान प्रक्रिया संपन्न.

Beawar: प्रदेशभर में शुक्रवार को कॉलेज शिक्षा आयुक्तालय की और से जारी दिशा-निर्देशों के अनुसार कॉलेज छात्र संघ चुनाव के तहत मतदान प्रक्रिया संपन्न हुई. इसी क्रम में शहर के एसडी कॉलेज में भी अध्यक्ष, उपाध्यक्ष, महासचिव तथा संयुक्त सचिव पद के लिए मतदान करवाया गया.

छात्र मतदाताओं में खासा उत्साह देखा गया
कोराना संक्रमण के चलते दो साल बाद हुए छात्रसंघ चुनाव को लेकर छात्र मतदाताओं में खासा उत्साह नजर आया हालांकि शुरूआती दौर में मतदान की गति काफी धीमी रही लेकिन ज्यों-ज्यों समय बीतता गया मतदान ने रफ्तार पकड़ी और निर्धारित समय एक बजे तक 59.1 प्रतिशत मतदान आरंभ में छात्र मतदाताओं ने अपेन मताधिकार का प्रयोग किया. महाविद्यालय के 3 हजार 418 मतदाताओं में से कुल 2 हजार 17 छात्र मतदाताओं ने वोट डाले.

शनिवार सुबह दस बजे से मतगणना आरंभ होगी
एसडी कॉलेज में संपन्न हुई मतदान प्रक्रिया के दौरान सुरक्षा व्यवस्था को लेकर आईपीएस सुमित मेहरडा, सिटी थाना प्रभारी सुरेन्द्रसिंह जोधा तथा सदर थाना प्रभारी चेनाराम बेडा के नेतृत्व में पुलिस प्रशासन की व्यवस्थाएं चाक चौबंद रही जिसके चलते छिटपुट वारदात को छोड़कर चुनाव पूर्ण रूप से शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हुए. दोपहर एक बजे संपन्न मतदान के बाद चारों पदों के उममीदवारों का भाग्य मत पेटियों में कैद हो गया. मुख्य चुनाव अधिकारी डॉक्टर बिंदु तिवारी के अनुसार शनिवार सुबह दस बजे से मतगणना आरंभ की जाएगी. 

सुरक्षा व्यवस्थाओं का जायजा लिया
शुक्रवार को मतदान के दौरान भाजपा विधायक शंकरसिंह रावत सहित शीर्ष पदाधिकारी तथा कांग्रेस पार्टी से पूर्व पीसीसी सचिव पारस पंच के नेतृत्व में भी ब्लाक, सेवादल सहित अन्य पदाधिकारी उपस्थित रहे. मतदान के दौरान छात्र संघ प्रत्याशियों ने अपने-अपने तरीके से छात्र मतदाताओं से वोट हेतु मनुहार की. मतदान के दौरान तहसीलदार मोहनसिंह ने भी कॉलेज पहुंचकर मतदान प्रक्रिया तथा सुरक्षा व्यवस्थाओं का जायजा लिया.

ये भी पढ़ें- राजस्थान विश्वविद्यालय में 2015 के बाद सबसे कम मतदान, तीन घटनाओं के अलावा सब रहा शांत

शांतिपूर्ण मतदान संपन्न होने पर प्रशासन ने राहत की सांस ली
मालूम हो कि छात्र संघ चुनाव में अध्यक्ष पद के लिए एबीवीपी से गजेन्द्रसिंह रावत, एनएसयूआई से साक्षी भाटी तथा भीम आर्मी फैडरेशन से सुमेर मेघवाल, उपाध्यक्ष पद पर पंकजसिंह, सत्तार काठात तथा देवेन्द्र वैष्णव, महासचिव पद पर हर्ष गर्ग, पायल चौधरी तथा किशन गुर्जर तथा संयुक्त सचिव पद पर एबीवीपी से लक्की भाटी तथा एनएसयूआई से हितैष चौहान चुनाव मैदान में है. उधर, शुक्रवार को एसडी कॉलेज छात्र संघ चुनाव के तहत शांतिपूर्ण मतदान संपन्न होने पर प्रशासन ने राहत की सांस ली.

Trending news