केकड़ी की शान बना 101 फीट ऊंचा तिरंगा झंडा, 24 घंटे लहराएगा
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1471995

केकड़ी की शान बना 101 फीट ऊंचा तिरंगा झंडा, 24 घंटे लहराएगा

Kekri News: अजमेर जिले की  केकड़ी  विधानसभा में सरवाड़ में101 फीट ऊंचा तिरंगा झंडा लहराने लगा है. झंडे की चौड़ाई 20 फीट और लंबाई 30 फीट है.

केकड़ी की शान बना 101 फीट ऊंचा तिरंगा झंडा, 24 घंटे लहराएगा

Kekri News: अजमेर जिले की  केकड़ी  विधानसभा में सरवाड़ नगरपालिका एवं दरगाह टोल नाके पर 101 फीट ऊंचा तिरंगा झंडा लहराने लगा है. यह तिरंगा पर्यटकों के आकर्षण का केंद्र बना हुआ है जिसके चलते दिनभर लोग फेसबुक, व्हाट्सएप, इंस्टाग्राम और टि्वटर पर तिरंगे के साथ वीडियो बनाते हुए नजर आते हैं. साथ ही इसके साथ ली गई फोटो को खींचकर सोशल मीडिया में शेयर कर रहे हैं.

बता दें कि इस तिरंगे को नगरपालिका अध्यक्ष छगनकवर राठौड़ और अधिशासी अधिकारी प्रताप सिंह भाटी ने विधिवत शुभारंभ करते हुए झंडे को सलामी देकर लगाया. यह झंडा सरवाड़ नगर पालिका ने लाखों रुपए खर्च कर स्थापित किया है. सरवाड़ में तिरंगा झंडा 101 फीट ऊंचे पोल पर लगाया गया है.

 झंडे की चौड़ाई 20 फीट और लंबाई 30 फीट है. ईओ प्रताप सिंह भाटी ने बताया कि झंडे के आसपास फोकस्ड लाइट्स लगाई गई है. जिसकी रोशनी सीधे तिरंगे झंडे पर पड़ेगी. पोल पर हाईमास्ट लाइट लगाने के बाद रात की रोशनी में राष्ट्रीय ध्वज खूबसूरत नजर आ रहा है. उन्होंने कहा कि तिरंगा झंडा देश प्रदेश से आने वाले हजारों जायरीनो व पर्यटको के लिए आकर्षण का केंद्र बना हुआ है .

 नगरपालिका अध्यक्ष छगनकवर राठौड़ ने कहा कि 101 फीट ऊंचा तिरंगा झंडा के लगने से सरवाड के सौंदर्यीकरण में वृद्धि हुई है. सरवाड़ आने वाले पर्यटक झंडे के साथ अपनी सेल्फी भी खिंचवा सकेंगे. इस झंडे का रखरखाव नगरपालिका द्वारा किया जाएगा. विधायक डॉ रघु शर्मा का निर्वाचन के बाद से ही विकास को लेकर विजन रहा है जिसके चलते केकड़ी विधानसभा क्षेत्र में महानगरों की तर्ज पर विकास किया जा रहा है जिसके चलते सर्वत्र प्रशंसा हो रही है.

आपको बता दें कि सरवाड़ में एक ऐतिहासिक दरगाह है जहां पर हिंदुस्तान के कोने कोने से लाखों जायरीन एवं पर्यटक प्रतिवर्ष आते हैं . विधायक डॉ. रघु शर्मा के जरिए सरवाड़ शहर का सौंदर्यीकरण करवाया जाए जिसके चलते पूरे शहर में सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं वहीं जगह-जगह हाई मास्क लाइट लगाई गई है शहर के प्रमुख स्थानों पर सीसी सड़को का निर्माण करवाया गया है जिसके चलते सरवाड़ शहर की गिनती भी अब विकसित शहरों मे होने लगी है.

Reporter: Ashok Bhati

खबरें और भी हैं...

12 दिसंबर को भारत जोड़ो यात्रा सवाई माधोपुर में लेगी एंट्री, किसानों के खेतों में बनेगा राहुल गांधी का आशियाना

राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा की राजस्थान में धमाकेदार एंट्री, अशोक गहलोत-सचिन पायलट ने साथ किया डांस

Trending news