Advertisement
trendingPhotos/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1789442
photoDetails1mpcg

इस दिन लॉन्च होगी नई जमाने की रॉयल एनफील्ड बुलेट, कम होगी कीमत, इंडिया में फिर मचेगा तहलका

इंडिया में पिछले कुछ सालों में क्रूजर मोटरसाइकिलों के लिए लोगों की दिवानगी देखने को मिली है. युवा अब दमदार और मस्क्यूलर लुक वाली बाइक खरीदना पसंद रहे हैं. इस मामले में युवाओं की पहली पसंद रॉयल एनफील्ड बाइक्स हैं. अब रॉयल एनफील्ड मोटरसाइकिल लवर्स के लिए बहुत अच्छी खबर लेकर आए हैं. 

1/7

रॉयल एनफील्ड बहुत जल्द नई जनरेशन की बुलेट 350 (Bullet 350 ) लॉन्च करने जा रही है. कंपनी 30 अगस्त को नई बाइस से पर्दा उठा सकती है. इससे पहले बाइक के कई टेस्टिंग मॉडलों को देखा जा चुका है. रॉयल एनफील्ड की अपकमिंग बाइक J-प्लेटफॉर्म पर बेस्ड होगी, जिस पर Classic 350, Hunter 350 और Meteor 350 को बनाया गया है. 

2/7

रॉयल एनफील्ड की नई बाइक में 349 cc का सिंगल सिलेंडर इंजन देखने को मिलेगा. यह लॉन्ग स्ट्रॉक इंजन एयर कूल्ड सिस्टम के साथ आएगा. इस इंजन का पावर आउटपुट 19.9 bhp और टॉर्क 27 Nm के करीब होगा. बाइक में पहले की तरह ही 5 स्पीड गियरबॉक्स देखने को मिलेगा. 

3/7

बुलेट की विशेषताओं के अनुरूप इंजन को फिर से ट्यून किया जाएगा. नया इंजन अपनी रिफाइंडनेस में और टॉर्क नेचर के लिए जाना जाता है. रॉयल एनफील्ड ने गियर परिवर्तन के मामले में भी भारी सुधार किया है.

4/7

मोटरसाइकिल सिंगल-पीस सीट और स्पोक रिम्स के साथ आएगी. बाइक में क्लासिक 350 की तरह लाइट्स देखने को मिलेंगी. इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर एनालॉग स्पीडोमीटर और फ्यूल गेज के लिए एक छोटे डिजिटल रीडआउट के साथ काफी सरल होगा. 

5/7

चेसिस को क्लासिक 350 के साथ शेयर किया जाएगा. इसे आगे की तरफ टेलिस्कोपिक फोर्क्स और पीछे की तरफ ट्विन गैस-चार्ज्ड शॉक एब्जॉर्बर से लैस किया जाएगा. ब्रेकिंग के लिए फ्रंट में डिस्क और रियर में ड्रम ब्रेक देखने को मिलेंगे. हालांकि, रॉयल एनफील्ड रियर डिस्क ब्रेक वाले वेरिएंट भी बेचेगी. 

6/7

कीमत ही बुलेट 350 को दिलचस्प बनाती है. अभी तक हंटर 350 की कीमत ₹1.50 लाख से शुरू होती है और ₹1.75 लाख तक जाती है. इसके बाद लाइनअप में क्लासिक 350 है, जिसकी कीमत ₹1.93 लाख से ₹2.25 लाख के बीच है. सभी कीमत एक्स-शोरूम हैं. 

7/7

नई बुलेट की कीमत इन दोनों बाइक के बीच में सेट हो सकती है. क्योंकि बीच की प्राइस रेंज कंपनी के पास कोई बाइक नहीं है. नई पीढ़ी की रॉयल एनफील्ड बुलेट 350 30 अगस्त को लॉन्च होगी