Advertisement
trendingPhotos/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2032177
photoDetails1mpcg

Major Accidents in MP: साल 2023 में MP में हुए कई बड़े हादसे, यहां देखें लिस्ट

Major Accidents in MP: साल 2023 खत्म होने वाला है, बस कुछ ही दिन और शेष बचे हुए हैं. खत्म होते साल में मध्य प्रदेश में एक और सड़क हादसा हुआ जिसने पूरे प्रदेश को हिला दिया है. हालांकि ये कोई पहला आलम नहीं है जब प्रदेश में इतना खतरनाक एक्सीडेंट हुआ है. इस साल प्रदेश में कई ऐसे हादसे हुए जिसमें कई लोगों की जान गई है. आइए जानते हैं इसके बारे में. 

1/8

इस साल फरवरी महीने में रीवा जिले भीषण हादसा हुआ था. बता दें कि यहां पर तेज रफ्तार ट्रक ने तीन बसों को टक्कर मार दी थी. जिसकी वजह से 13 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई थी. बता दें कि ये बसें कोल जनजाति के कार्यक्रम से बसें लौट रही थीं.

2/8

 

इस साल मार्च 2023 में इंदौर के आसपास हुआ था. यहां पर तेज रफ्तार बस नाले में पलट गई थी जिसकी वजह से दो महिलाओं की मौत हो गई थी. जबकि हादसे में 38 लोग घायल हो गए थे. बताया जा रहा है कि बस बस का शॅाफ्ट टूट गया था जिस वजह से ऐसा हादसा हुआ.

3/8

 

 

इसी साल मार्च के महीने में  मुरैना की चंबल नदी में बड़ा हादसा हो गया था, जिसमें 10 श्रद्धालु नदी में डूब गए थे, इसमें तीन श्रद्धालुओं की मौत हो गई थी ये हादसा उस वक्त हुआ था जब श्रद्धालु पैदल नदी पार कर रहे थे. 

 

4/8

 

 

इस साल सागर के निवार में भी दर्दनाक हादसा हुआ था. बता दें कि यहां पर यात्री बस पलट गई थी जिसकी वजह से 4 लोगों की मौत हो गई थी. जबकि हादसे में 22 यात्री गंभीर रुप से घायल हो गए थे.

 

5/8

 

 

इस साल एमपी सबसे भीषण हादसा इंदौर के बेलेश्वर महादेव मंदिर पर हुआ था. यहां पर बावड़ी की छत टूटने की वजह से 36 लोगों की दर्दनाक मौत हो गई थी. जबकि कई लोग घायल हो गए थे. इसके बाद प्रशासन के द्वारा मंदिर को ढहा दिया था.

 

6/8

 

 

इस साल जून के महीने में भी एमपी के रीवा में बड़ा हादसा हुआ था. बता दें कि क्योटी झरने के पास पिकनिक मनाने गए युवकों की कार पलट गई थी.  इससे 4 लोगों की मौत हो गई. 

 

7/8

 

 

हादसा भिंड जिले में हुआ था. जहां पर सिलेंडर फटने की वजह से 5 लोगों की मौत हो गई थी. बता दें कि घर पर शादी की रस्म चल रही थी इसी बीच ये हादसा हुआ. 

 

8/8

 

 

साल 2023 खत्म होते- होते एमपी में एक और बड़ा हादसा हो गया. बता दें कि प्रदेश के गुना में बस में आग लगने की वजह से 13 लोगों की जान चली गई जबकि 15 लोग घायल हो गए हैं.