Advertisement
trendingPhotos/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1783744
photoDetails1mpcg

Nexon, Brezza रह गईं पीछे, लोगों की पसंद बनी ये SUV, सस्ती गाड़ी में प्रीमियम कार वाला मजा!

इंडिया में SUVs की लोकप्रियता बढ़ रही है. अब लोग हैचबैक और सेडान कारों के मुकाबले बड़ी और ऊंची वाली कार खरीदना ज्यादा पसंद कर रहे हैं. अब   कम बजट वाली एसयूवी में Tata Nexon और Maruti Brezza जैसी गाड़ियां बिक्री के मामले में टॉप पर थीं, लेकिन Hyundai Creta की मांग तेजी से बढ़ रही है.

1/7

जून 2023 में टॉप 10 सेलिंग कारों की लिस्ट में Hyundai Creta ऊपर आ गई है. अब Maruti WagonR और Maruti Swift  के बाद क्रेटा तीसरी सबसे ज्यादा बिकने वाली कार बन गई है. जून में 14,447 लोगों ने क्रेटा को खरीदा है. 

2/7

Hyundai Creta ने Nexon, Brezza और Grand Vitara को पीछे छोड़ते हुए यह पोजीशन हासिल की है. नेक्सॉन को 13,827, ब्रेजा को  10,578 और 10,486 को लोगों ने खरीदा है. 

3/7

हुंडई क्रेटा की कीमत 10.87 लाख रुपये से लेकर 19.20 लाख रुपये के बीच है.  Hyundai Creta वेरिएंट E, EX, S, S+, SX और SX (O) पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन विकल्पों में उपलब्ध है.

4/7

क्रेटा के फीचर्स की बात करें तो इसमें 10.25-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, ऑटो हेडलैंप, पावर्ड मिरर, चारों टायरों में डिस्क ब्रेक, एम्बिएंट लाइटिंग, एयर प्यूरीफायर और स्मार्टफोन कनेक्टिविटी के साथ कई एडवांस फीचर्स हैं. 

5/7

इसके अलावा इसमें आराम के लिए ऑटो होल्ड, वेंटिलेटेड फ्रंट सीट, पावर्ड ड्राइवर सीट और पैडल शिफ्टर्स के साथ एक इलेक्ट्रिक पार्किंग ब्रेक भी देखने को मिल जाता है. क्रेटा में पांच यात्रियों के बैठने की क्षमता है.

6/7

Hyundai Creta दो इंजन विकल्पों में उपलब्ध है. इसमें 1.5-लीटर MPI पेट्रोल इंजन (सिक्स-स्पीड MT/IVT) मिलता है, जो 113 bhp की पावर और 143.8Nm का पीक टॉर्क पैदा करता है. दूसरा 1.5-लीटर U2 CRDi डीजल (छह-स्पीड MT/छह-स्पीड AT) मिलता है, जो 113 bhp और 250 Nm का टॉर्क पैदा करता है.

7/7

क्रेटा में सेफ्टी के लिए 6 एयरबैग, व्हीकल स्टेबिलिटी कंट्रोल, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल, हिल असिस्ट कंट्रोल, रियर डिस्क ब्रेक, ISOFOX एंकरेज और हाइट-एडजेस्टेबल सीट बेल्ट जैसे फीचर्स मिल जाते हैं. हुंडई क्रेटा को सेफ्टी के लिए 5 स्टार मिलते हैं.