MP News: MP पुलिस का नया प्लान, अब ऐसे अपराधियों को भेजेगी जेल, जानें क्या है तैयारी
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2024975

MP News: MP पुलिस का नया प्लान, अब ऐसे अपराधियों को भेजेगी जेल, जानें क्या है तैयारी

Indore News: इंदौर पुलिस ने 100 ऐसे अपराधियों की लिस्ट जारी की है जो आदतन अपराधी है. प्लान के अनुसार इन अपराधियों पर मुकदमा दर्ज कर जेल भेजा जाएगा.

MP News: MP पुलिस का नया प्लान, अब ऐसे अपराधियों को भेजेगी जेल, जानें क्या है तैयारी

Indore News: मध्य प्रदेश में डॉ. मोहन यादव के मुख्यमंत्री बनने के बाद से प्रदेश में अपराध को कम करने के लिए बड़े-बड़े कदम उठाए जा रहे हैं. इंदौर में पुलिस ने आदतन अपराधियों को पकड़ने के लिए प्लान तैयार किया है. जिसमें ऐसे लोगों को पकड़ कर जेल भेजने की तैयारी की जा रही है. इंदौर पुलिस इन लोगों की लिस्ट तैयार कर रही है. जानें क्या है खास तैयारी. 

इंदौर पुलिस का फैसला
मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव द्वारा लगातार तमाम फैसले लिए जा रहे है जिसमें से एक और फैसला जो कि प्रदेश में आपराधिक घटनाओं को अंजाम देने वाले आदतन बदमाशों के लिए लिया गया है. जिसमें उनके पुराने रिकॉर्ड के स्तर पर उन्हें फिर दोबारा से जेल की सलाखों में पहुंचाने का है. जिसको लेकर इंदौर पुलिस ने भी पूरी तरह से तैयारी शुरू कर दी है जिसमें प्राथमिक रूप से प्रथम लिस्ट में ही इंदौर शहर के 100 अपराधियों के नाम शामिल किए गए हैं. 

अपराधियों के लिए एक्शन
विधानसभा चुनाव समाप्त होने के बाद से ही फिर दोबारा से इंदौर सहित पूरे प्रदेश में कई अपराधी घटनाएं सामने आ रही थी इन तमाम अपराधी घटनाओं को रोकथाम के लिए प्रदेश के मुखिया डॉक्टर मोहन यादव द्वारा अपराधियों के लिए एक आदेश निकल गया जो कि कुख्यात और आदतन अपराधी है उनकी जमानत निरस्त कर उन्हें दोबारा से जेल की सलाखों में पहुंचने की बात सामने आई है. इस पूरे आदेश को लेकर इंदौर पुलिस भी अब आदेश अनुसार पुराने आपराधिक रिकार्ड धारक बदमाशों के जमानत को लेकर न्यायालय में उनके आपराधिक रिकॉर्ड प्रस्तुति के साथ ही उनकी जमानत दृष्टि को लेकर कार्रवाई शुरू कर दी गई है. 

शहर में अपराध
पूरे इंदौर की बात की जाए तो ऐसे करीब 100 अपराधियों को चिन्हित कर लिया गया है जिनका पूरा लेखा-जोखा अपराध से जुड़ा हुआ रहता है, जिन्हें न्यायालय में प्रस्तुत किया जाएगा ताकि उनकी जमानत निरस्त हो सके और वह दोबारा से जेल के अंदर जाएं ताकि शहर में शांति और अपराध मुक्त माहौल बन सके. पिछले कुछ महीनों में जिस तेजी से प्रदेश में अपराध बढ़े है उसे कंट्रोल करना न केवल इंदौर पुलिस के लिए बल्कि पूरे प्रदेश की पुलिस के लिए चिंता का विषय है.

Trending news