Gwalior: बिचौलिए को शादी तय करवाना पड़ा महंगा, युवक का हुआ Moye-Moye तो बनाया बंधक
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2215550

Gwalior: बिचौलिए को शादी तय करवाना पड़ा महंगा, युवक का हुआ Moye-Moye तो बनाया बंधक

Gwalior News: ग्वालियर में युवक और युवती का रिश्ता करवाना बिचौलिए को भारी पड़ गया. जब लड़की वालों ने लगन युवक के घर नहीं भेजा तो युवक ने बिचौलिए को बंधक बना लिया.

Gwalior: बिचौलिए को शादी तय करवाना पड़ा महंगा, युवक का हुआ Moye-Moye तो बनाया बंधक

ग्वालियर:  मध्य प्रदेश के ग्वालियर से एक अनोखा मामला सामने आया है. जहां एक शख्स को लड़का और लड़की की शादी पक्की कराना महंगा पड़ गया. लड़की वाले जब युवक के घर लगन लेकर नहीं पहुंचे तो दूल्हा बनने जा रहे युवक और उसके तीन अन्य साथियों का पारा हाई हो गया. जिसके बाद बिचौलियों को पेड़ से बांधकर बंधक बना लिया और फिर उसकी रात भर जमकर मारपीट की. जैसे-तैसे पीड़ित उनके चुंगल से छूटने के बाद सीधे थाने पहुंचा और चारों के खिलाफ शिकायत दर्ज करवा दी. वहीं पुलिस ने उसकी शिकायत पर चारों आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है.

दरअसल मुरैना जिले के नूराबाद के रहने वाले लाल सिंह गुर्जर ने ग्वालियर झांसी रोड थाना क्षेत्र के ग्राम पुरासानी के रहने वाले बंटी गुर्जर और उसकी बहन का दो अलग-अलग जगहों पर शादी का रिश्ता तय कराया था. बंटी की बहन की शादी सकुशल हो गई, लेकिन कुछ दिन बाद बंटी की शादी होना थी. 

बंटी का रिश्ता शिवपुरी जिले के रहने वाले मेहताब सिंह गुर्जर की बेटी से हुआ था. बंटी के घर लड़की वालों के यहां से लगन आना था. लेकिन सुबह से शाम हो गई और लगन बंटी के घर नहीं पहुंचा तो बंटी ने बिचौलिया लाल सिंह को लड़की वालों को फोन कर लगन लाने के लिए पूछने की बात कही. लाल सिंह ने जब उन्हें फोन किया तो उन्होंने लाल सिंह का फोन नहीं उठाया. 

पेड़ से बांध कर बंधक बनाया
इंतजार में पूरी रात हो गई, और बंटी को पक्का हो गया कि अब उसके घर लगन नहीं आएगा और ना ही शादी होगी. इस बात से बौखलाए बंटी गुर्जर ने अपने अन्य तीन साथी जांडेल सिंह गुर्जर, रामबरन सिंह गुर्जर, केशव सिंह गुर्जर के साथ मिलकर बिचौलिए लाल सिंह को बंधक बना लिया और घर के बाहर लगे पेड़ से रस्सी से बांध दिया. फिर उसकी जमकर रात भर मारपीट की.

डायल 100 की टीम पहुंची
जब पुलिस की हंड्रेड डायल को इस बात की जानकारी लगी तो वहां मौके पर पहुंची और बंधक बने लाल सिंह को उनसे मुक्त कराया और थाने लेकर पहुंचे. जहां लाल सिंह ने चारों के खिलाफ लिखित शिकायत की. वहीं पुलिस ने लाल सिंह की शिकायत पर चारों आरोपियों के खिलाफ बंधक मारपीट और अन्य धाराओं में मामला दर्ज कर उनकी तलाश शुरू कर दी है.

रिपोर्ट- करतार सिंह राजपूत

Trending news