MP News: दिल्ली में MP का महामंथन! नड्डा के घर शाह की बैठक; अचानक बदला राज्यपाल का कार्यक्रम
Advertisement

MP News: दिल्ली में MP का महामंथन! नड्डा के घर शाह की बैठक; अचानक बदला राज्यपाल का कार्यक्रम

Madhya Pradesh News: मध्य प्रदेश में मंत्रिमंडल विस्तार और प्रदेश के अन्य विषयों के साथ मुख्यमंत्री, उपमुख्यमंत्री के अलावा प्रदेश अध्यक्ष, प्रभारी और आला नेताओं के साथ दिल्ली में जेपी नड्डा के निवास पर गृहमंत्री अमित शाह ने बैठक की.

MP News: दिल्ली में MP का महामंथन! नड्डा के घर शाह की बैठक; अचानक बदला राज्यपाल का कार्यक्रम

Madhya Pradesh News: नई दिल्ली/भोपाल। मध्य प्रदेश में बीजेपी ने सरकार बना ली है. मुख्यमंत्री के रूप में मोहन यादव ने कुर्सी संभाल ली है. उनके साथ उनके दो डिप्टी राजेंद्र शुक्ला और जगदीश देवड़ा ने भी उप मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली है. अब प्रदेश में बस में इस बात की चर्चा है कि मंत्रिमंडल क्या होने वाला है. इस बीच रविवार को दिल्ली में भारतीय जनता पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा के घर अमित शाह के साथ बड़ी बैठक हुई. इसमें मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री समेत प्रदेश के अला नेता मौदूद रहे.

कौन-कौन आया बैठक में
जेपी नड्डा के घर चली बैठक में मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव अपने दोनों डिप्टी सीएम जगदीश देवड़ा और राजेन्द्र शुक्ल के साथ, राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय, केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया समेत प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष वीडी शर्मा, विधायक प्रहलाद पटेल, विधायक नरेंद्र सिंह तोमर और राष्ट्रीय सह संगठन महामंत्री शिव प्रकाश और प्रदेश संगठन महामंत्री हितानंद शर्मा भी शामिल हुए.

मंत्रिमंडल पर फैसला
बताया जा रहा है देर शाम तक दिल्ली में जेपी नड्डा के घर चली इस हाइलेवल मीटिंग में मंत्रियों के नाम पर मंथन हुआ है. यथा संभव नामों पर सहमती भी बन गई है. विभागों को लेकर भी चर्चा डन मानी जा रही है. हालांकि, अभी इसे लेकर पार्टी या मुख्यमंत्री की ओर से कुछ आधिकारिक रूप से नहीं कहा गया है. लेकिन, जल्द ही मंत्रिमंडल विस्तार की सुगबुगाहट होने लगी है.

क्यों हो रही जल्द विस्तार की चर्चा
मध्य प्रदेश में जल्द सीएम मोहन यादव के मंत्रिमंडल विस्तार की चर्चा हो रही है. ऐसे इसलिए भी की दिल्ली में आला नेताओं के साथ चर्चा हुई. इसके बाद ही राज्यपाल के कार्यक्रम में बदलाव हुआ है. 

कैसे बदला राज्यपाल का कार्यक्रम
बता दें राज्यपाल मंगुभाई पटेल प्रोटेम स्पीकर गोपाल भार्गव को शपथ दिलाने के बाद राज्यपाल अपने गृह राज्य गुजरात चले गए थे. वहां से वो तय कार्यक्रम के मुताबिक, 19 दिसंबर मंगवाल रो भोपाल आने वाले थे. लेकिन, उनके कार्यक्रम में बदलाव के बाद वो अब 18 दिसंबर, सोमवार को ही भोपाल वापसी कर रहे हैं. इस बदले कार्यक्रम को मंत्रिमंडल विस्तार से जोड़कर देखा जा रहा है.

Trending news