Advertisement
trendingPhotos/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1979929
photoDetails1mpcg

MP में अचानक बदला मौसम, इन शहरों में हुई बारिश, इस दिन से बढ़ जाएगी ठंड

MP Weather Report: मध्य प्रदेश में रविवार से मौसम का मिजाज बदल गया है. प्रदेश के कई जिलों में बारिश तेज हवा के साथ बारिश हुई. यह मौसम बंगाल की खाड़ी में बने सिस्टम की वजह से बदल गया है. इस बारिश की वजह से किसानों को रवि की फसल में बड़ा फायदा हो सकता है. 

1/6

अलीराजपुर जिले में बारिश के साथ ओले भी गिरे. अरब सागर में बन रहे सिस्टम से मौसम बदल गया. जिले में हुई झामझम बारिश के साथ ओले भी गिरे. बारिश से रबी की फसल को लाभ मिलेगा. मौसम का बिगड़ा मिजाज शादी-विवाह में खलल बड़ा सकता है. जिले में बारिश से ठंड भी बढ़ेगी.

2/6

रतलाम में आज सुबह से सूरज बादलों में छिपा था और अंधेरा छाया था. दोपहर 3 बजे ही इतना अंधेरा छा गया. लोगों को अपने वाहन की लाइट चालू कर वाहन चलाने पड़ गए. 3 बजे बारिश भी शुरू हो गयी. झमाझम बारिश से ठंडक ठिठुरन और बड़ गयी.

3/6

बड़वानी में आज दोपहर मौसम ने अचानक करवट ली और जिले में जगह-जगह तेज बारिश शुरू हो गई. अचानक हुई बारिश से मौसम में काफी ठंडक खुल गई.  बड़वानी, सेंधवा, राजपुर, बरूफटक, जुलवानिया बलवाड़ी सहित जिले भर में जगह-जगह मूसलाधार बारिश हुई.

4/6

मंदसौर में भी रविवार को मौसम का मिजाज अचानक बदल गया. मौसम में आए इस बदलाव के साथ ही हल्की बारिश भी हुई है. आसमान में छाए बादलों और बारिश ने तापमान में गिरावट हुई है, जिसके चलते लोग गर्म कपड़ों में लिपटे हुए नजर आ रहे हैं. 

5/6

महाकाल की नगरी में भी जमकर बारिश हुई. यहां सुबह से मौसम में ठंडक थी. शाम को 4 बजते ही बूंदा-बांदी होने लगी. अब तेज बारिश का दौर शुरू हो गई है. 29 नवंबर तक बारिश का अनुमान लगा कर बैठे मौसम वैज्ञानिकों ने उज्जैन इंदौर संभाग में सीजन का पहला मावठा गिरने का सबसे ज्यादा असर होना भी बताया था.

6/6

इंदौर में आज भरी दोपहर में बदलों ने आकर शाम जैसे अंधेरा कर दिया, जिससे तापमान में भारी गिरावट आयी. इसके साथ ही इंदौर में बारिश भी हुई. बारिश से मौसम तो ख़ुशनुमा हुआ पर तापमान गिरने से ठण्ड में बड़ोतरी हो गई. इसके साथ ही बीमारी बढ़ने का अंदेशा भी है.