Zee News Matrize Opinion Poll: MP चुनाव को लेकर सबसे पहला ओपिनियन पोल! मध्यप्रदेश में फिर खिलेगा 'शिव' का कमल
Advertisement

Zee News Matrize Opinion Poll: MP चुनाव को लेकर सबसे पहला ओपिनियन पोल! मध्यप्रदेश में फिर खिलेगा 'शिव' का कमल

Zee News-Matrize Opinion Poll For MP Election: Zee News और Matrize द्वारा हाल ही में किए गए ओपिनियन पोल के अनुसार, भारतीय जनता पार्टी (BJP) को आगामी एमपी विधानसभा चुनाव में 119 से 129 सीटों जीत मिल सकती है. जिससे पार्टी के मध्य प्रदेश में सरकार बनाने की उम्मीद है.

MP Election Zee News-Matrize Opinion Poll

MP Election Zee News-Matrize Opinion Poll: मध्य प्रदेश (MP News) के विधानसभा चुनाव (MP Election 2023) को लेकर बड़ी खबर सामने आई है. Zee News और Matrize द्वारा किए गए एक ओपिनियन पोल में, यह चीज सामने आई है कि भारतीय जनता पार्टी (BJP) 2023 में होने वाले आगामी विधानसभा चुनाव के बाद मध्य प्रदेश में सरकार बनाएगी.  बता दें कि इस ओपिनियन पोल का सेंपल साइज 46,000 था. ये ओपिनियन पोल 24 मई से 12 जून के बीच किया गया था. आइए जानते हैं किस पार्टी को कितनी सीटें मिल रही हैं....

Satpura Fire Incident: आग मामले को लेकर मौके पर पहुंचे कांग्रेस विधायक! रोके जाने से भड़के नेता प्रतिपक्ष

बीजेपी को बहुमत
Zee News और Matrize के ओपिनियन पोल के अनुसार, भाजपा को 45% वोट प्रतिशत के साथ 119 से 129 सीटों के बीच जीतने का अनुमान है. वहीं कांग्रेस को 39% वोट प्रतिशत के साथ 94 से 104 सीटें मिलने की उम्मीद है. साथ ही अन्य पार्टियों को 16% के वोट प्रतिशत के साथ 4 से 9 सीटों को जीतने की संभावना है.

महाकौशल के आंकड़े
महाकौशल क्षेत्र में, जिसमें 49 सीटें शामिल हैं, भाजपा को 47% वोट प्रतिशत के साथ 23 से 28 सीटें जीतने का अनुमान है. कांग्रेस को 41% के वोट प्रतिशत के साथ 20 से 25 सीटें मिलने की उम्मीद है. वहीं अन्य पार्टियां 12% वोट प्रतिशत के साथ 1 सीट जीत सकती हैं.

ग्वालियर-चंबल के आंकड़े
ग्वालियर-चंबल क्षेत्र में, जिसमें 34 सीटें शामिल हैं, भाजपा को 15 से 20 सीटें जीतने का अनुमान है, जबकि कांग्रेस को 12 से 17 सीटें मिल सकती हैं. अन्य दलों को 1 से 2 सीटें मिलने की उम्मीद है.

मालवा ट्राइबल एरिया के आंकड़े
28 सीटों वाले मालवा ट्राइबल एरिया में बीजेपी और कांग्रेस के बीच कड़ी टक्कर होने का अनुमान है. बीजेपी को 11 से 15 सीटें जीतने का अनुमान है, जबकि कांग्रेस को 12 से 17 सीटें मिल सकती हैं. अन्य पार्टियां 1 से 2 सीटें जीत सकती हैं.

मालवा उत्तर के आंकड़े
मालवा उत्तर क्षेत्र में, जिसमें 63 सीटें हैं, भाजपा को 32 से 37 सीटें जीतने का अनुमान है, जबकि कांग्रेस को 24 से 29 सीटें मिल सकती हैं. अन्य पार्टियों को 0 से 2 सीटें जीत सकती हैं.

विंध्य के आंकड़े
56 विधानसभा सीटों वाले विंध्य क्षेत्र में 31 से 36 सीटों के साथ बीजेपी की शानदार जीत की संभावना है. कांग्रेस को 19 से 24 सीटें मिल सकती हैं, जबकि अन्य पार्टियां 1 से 3 सीटें जीत सकती हैं.

अंत में आपसे एक बात बता दें कि यह चुनाव का नतीजा नहीं है, यह सिर्फ एक ओपिनियन पोल है और इसे किसी भी तरह से चुनाव को प्रभावित करने की कोशिश के तौर पर नहीं समझा जाना चाहिए.

Trending news