शिवराज सबसे आगे तो नरोत्तम सबसे पीछे! CM के लिए पहली पसंद कौन? Zee News के ओपिनियन पोल में जानिए लोगों की राय
Advertisement

शिवराज सबसे आगे तो नरोत्तम सबसे पीछे! CM के लिए पहली पसंद कौन? Zee News के ओपिनियन पोल में जानिए लोगों की राय

Zee News Matrize Opinion Poll: ज़ी न्यूज़ के सीएम के लिए पहली पसंद के ओपिनियन पोल में शिवराज सिंह चौहान 36% वोटों के साथ मध्य प्रदेश के सीएम के लिए पहली पसंद के रूप में सामने आए हैं और उसके बाद कमलनाथ (23%) और ज्योतिरादित्य सिंधिया (10%) का नंबर है.

Zee News Matrize-Opinion Poll

Zee News Matrize-Opinion Poll: मध्य प्रदेश (MP News) में साल के अंत में होने वाले विधानसभा चुनाव (MP Election News) के संबंध में Zee News और Matrise द्वारा एक ओपिनियन पोल कराया गया है. जिसमें यह भी पूछा गया कि मध्य प्रदेश के अगला सीएम किसे होना चाहिए. बता दें कि ओपिनियन पोल में सीएम के लिए पहली पसंद सीएम शिवराज रहे हैं. चलिए आपको बताते हैं कि इस ओपिनियन पोल के मुताबिक किन नेताओं को कितने फीसदी वोट मिले...

fallback

शिवराज सिंह चौहान
36 फीसदी वोट के साथ मौजूदा मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान आज भी लोगों की पहली पसंद बने हुए हैं. आपको बता दें कि अपने लंबे राजनीतिक करियर और मुख्यमंत्री के रूप में अपने पिछले कार्यकाल के लिए जाने जाने वाले सीएम शिवराज आज भी मतदाताओं के बीच लोकप्रिय हैं.

Zee News Matrize Opinion Poll: MP चुनाव को लेकर सबसे पहला ओपिनियन पोल! मध्यप्रदेश में फिर खिलेगा 'शिव' का कमल

कमलनाथ
23 प्रतिशत मतों के साथ दूसरे स्थान पर पूर्व मुख्यमंत्री और पीसीसी चीफ कमलनाथ हैं. 2020 में मुख्यमंत्री पद से हटने के बावजूद, कमलनाथ मध्य प्रदेश की राजनीति में अहम बने हुए हैं. इसी के चलते 23 प्रतिशत लोग चाहते हैं वो अगले सीएम बनें.

ज्योतिरादित्य सिंधिया
केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया 10 फीसदी वोटों के साथ तीसरे स्थान पर रहे हैं. कांग्रेस छोड़ने के बाद भाजपा में शामिल हुए सिंधिया ने हाल के वर्षों में मध्य प्रदेश के राजनीतिक परिदृश्य को बदलने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है.

जीतू पटवारी
जीतू पटवारी कांग्रेस के एक युवा और तेज तर्रार विधायक हैं. बता दें कि पूर्व मंत्री जीतू पटवारी को 9 फीसदी वोट मिले हैं. जो युवाओं के बीच पटवारी की लोकप्रियता को बताता है.

दिग्विजय सिंह
पूर्व मुख्यमंत्री और वर्तमान राज्यसभा सांसद दिग्विजय सिंह ने 6 प्रतिशत वोट प्राप्त किया है और जो यह दर्शाता है कि लोगों के बीच उनका अभी भी प्रभाव है. उल्लेखनीय है कि दिग्विजय को मुख्यमंत्री की कुर्सी छोड़े काफी समय हो गया है. हालांकि, इसके बावजूद दिग्विजय सिंह के राजनीतिक अनुभव और प्रभाव को नजरअंदाज नहीं किया जा सकता है. आज भी हर जिले में उनके कार्यकर्ता हैं.

नरोत्तम मिश्रा
मध्य प्रदेश के मौजूदा गृह मंत्री और बीजेपी के दिग्गज नेता नरोत्तम मिश्रा को 3 फीसदी वोट मिले हैं. राज्य में कानून व्यवस्था बनाए रखने में अपने रोल के लिए जाने वाले नरोत्तम मिश्रा शिवराज सरकार के एक प्रमुख मंत्री हैं. इसके साथ ही वह देश के किसी भी राज्य के सबसे चर्चित गृह मंत्रियों में से एक हैं.

अन्य
बाकी के 13 फीसदी वोट अन्य नेताओं को गए हैं. जो वोटरों के मन की बात बताते हैं, वे इन चेहरों से अलग चेहरा चाहते हैं या मध्य प्रदेश के सीएम के रूप में कोई नया चेहरा चाहते हैं.

Zee News के ओपिनियन पोल से समझिए MP में जातियों का वोटिंग पैटर्न! किस पार्टी के पाले में जाएंगे सवर्ण और SC-ST

बता दें कि यह सिर्फ एक ओपिनियन पोल है और इसे किसी भी तरह से चुनाव को प्रभावित करने की कोशिश के तौर पर नहीं समझा जाना चाहिए.

Trending news