मानवता को शर्मशार करने वाली तस्वीर, खस्ताहाल सड़क के चलते महिला का बीच रास्ते में हुआ प्रसव
Advertisement

मानवता को शर्मशार करने वाली तस्वीर, खस्ताहाल सड़क के चलते महिला का बीच रास्ते में हुआ प्रसव

Rewa Woman Delivery: रीवा जिले के बरुआ ग्राम पंचायत में गर्भवती महिला को बीच रास्ते में बच्चे को जन्म देना पड़ा. इस पूरे घटनाक्रम का वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है. इस मामले पर अपर कलेक्टर शैलेंद्र सिंह का कहना हैं कि इस मामले की सूचना अब तक उन्हें नहीं मिली है.

मानवता को शर्मशार करने वाली तस्वीर, खस्ताहाल सड़क के चलते महिला का बीच रास्ते में हुआ प्रसव

रीवा: जिले के बरुआ ग्राम पंचायत से मानवता को शर्मशार कर देने वाली एक तस्वीर सामने आई है. जहां पक्की सड़क न होने के कारण गर्भवती महिला को बीच रास्ते में बच्चे को जन्म देना पड़ा. महिला को पेट में दर्द होने के बाद जब परिजनों ने एंबुलेंस को बुलाया तो जिम्मेदारों ने अपने फर्ज से मुंह मोड़ लिया, जिसके बाद  महिला को ऑटो से स्वास्थ केंद्र ले जाया गया लेकिन बीच रास्ते में ही महिला की डिलीवरी हो गई. इन तस्वीरों को देखकर अंदाजा लगाया जा सकता है कि आज भी कुछ ग्रामीण इलाके विकास से कोसों दूर है. हालांकि डिलीवरी के बाद मां और उसका नवजात बच्चा दोनों ही सुरक्षित हैं.

ऑटो में दिया बच्चे को जन्म
स्वास्थ्य महकमे की पोल खोलने वाला यह मामला रीवा जिले के चाकघाट स्थित ग्राम पंचायत बरुआ का है. यहां पर रहने वाली एक गर्भवती महिला को अचानक प्रसव पीड़ा हुई जिसके बाद परिजनों ने सामुदायिक स्वास्थ केंद्र से एंबुलेंस की सहायता मांगी लेकिन जिम्मेदारों ने अपने फर्ज से मुंह मोड़ लिया. परिजनों से महिला का दर्द नहीं देखा गया जिसके बाद घर वालों ने ऑटो से स्वास्थ केंद्र ले जाने के लिए निकले लेकिन रास्ता खस्ताहाल सड़क और कीचड़ की वजह से काफी समय लग रहा था आखिरकार बीच रास्ते में ऑटो के अंदर ही महिला की डिलीवरी हुई. फिलहाल मां और बच्चा दोनों ही सुरक्षित हैं.

सोशल मीडिया पर हो रही किरकिरी
इस पूरे घटनाक्रम का वीडियो वहीं पास खड़े एक व्यक्ति ने अपने मोबाइल कैमरे में कैद कर लिया जो अब सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है. ऑटो में सवार गर्भवती महिला के साथ मौजूद रही आशा कार्यकर्ता ने कहा कि ऑटो कीचड़ में फंसने के बाद आगे नहीं बढ़ पाई और डिलीवरी ऑटो में ही करानी पड़ी. उनका कहना है कि गांव के सरपंच और सचिव उनकी एक नहीं सुनते. हमने कई बार सिस्टम से सड़क सुधारने की गुजारिश की है लेकिन अब तक कोई कार्रवाई नहीं हुई.

अपर कलेक्टर ने झाड़ा पल्ला
इस मामले पर अपर कलेक्टर शैलेंद्र सिंह का कहना हैं कि उन्हें इस मामले की सूचना अब तक नहीं मिली है. यदि कोई कर्मचारी दोषी पाया पाया जाता है तो उस पर कार्रवाई की जाएगी. वहीं खस्ताहाल सड़क को लेकर उन्होनें कहा कि अगर खराब सड़क होने की शिकायत प्राप्त होती है तो उसकी मरम्मत के लिए कलेक्टर संबंधित अधिकारी को निर्देश देंगे.

 

Trending news