Vastu Tips For Women: महिलाएं करें ये वास्तु उपाय, घर की सारी आर्थिक परेशानियां होंगी दूर
Advertisement

Vastu Tips For Women: महिलाएं करें ये वास्तु उपाय, घर की सारी आर्थिक परेशानियां होंगी दूर

Vastu Tips In Hindi: यदि आपके घर में भी रही हैं. आर्थिक समस्याएं और धन संबंधी समस्याएं तो घर की महिलाएं वास्तु दोष को दूर करने के लिए ये वास्तु उपाय करें .

Vastu Tips For Women

Vastu Tips For Women In Hindi: यदि आपके घर में धन संबंधी समस्या हो रही हैं और परिवार के लोगों को आए दिन समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है तो आपके घर में वास्तु दोष हो सकता है. ऐसा होने पर घर की महिलाओं को कुछ वास्तु उपाय करने चाहिए. जिससे घर का वास्तु दोष हो खत्म हो जाए. साथ ही घर से धन संबंधी समस्या दूर हो जाएंगी और परिवार के सदस्यों को मुश्किलों का सामना भी नहीं करना पड़ेगा. आइए जानते हैं वास्तु दोष को दूर करने के कुछ उपाय...

घर के मुख्य द्वार पर बनाएं रंगोली
वास्तु शास्त्र के अनुसार घर की महिलाओं को हर रोज सुबह घर की साफ-सफाई करनी चाहिए. फिर उसके बाद स्वयं स्नान कर लें.  इसके बाद घर के मुख्य द्वार पर रंगोली बना दें. ऐसा करने से घर से नकारात्मक ऊर्जा का नाश हो जाता है. साथ ही घर के बाहर केसरिया, पीले रंग और हरे रंग का पेंट करवाना चाहिए. जिससे घर में सुख-समृद्धि आती है. 

घर के मुख्य द्वार पर करें ये उपाय
वास्तु शास्त्र के अनुसार, घर के मुख्य द्वार को साफ-सुथरा रखें क्योंकि घर का मुख्य द्वार गृहमुख माना जाता है. इसलिए घर-परिवार की शालीनता और समृद्धि के लिए घर के मुख्य द्वार को बड़ा रखने की प्रथा की गई है. इसके लिए घर की महिलाओं को मुख्य द्वार पर कलश,स्वस्तिक या नारियल रखने चाहिए. इससे घर में धन की वृद्धि होती है और घर में सुख-समृद्धि बढ़ती है. 

किचन में रखें इसका ख्याल
वास्तु शास्त्र के अनुसार खाना बनाने से पहले किचन को साफ अवश्य कर लें और घर की महिलाएं अन्नपूर्णा को याद करें. साथ ही ईश्वर से प्रार्थना करें कि हमारे घर को सुख-समृद्धि से भर दें. इसके लिए सबसे पहली रोटी गाय के लिए और दूसरी रोटी पक्षी के लिए तथा तीसरी कुत्ते के लिए बनाएं. ऐसा करने से घर के सभी सदस्य स्वस्थ्य रहते हैं. साथ ही घर में सुख-समृ्द्धि बढ़ती है.  

घर की दहलीज पर पानी छिड़के
वास्तुशास्त्र के अनुसार घर की दहलीज पर गंदगी नहीं होनी चाहिए. इसलिए रोज सुबह महिलाओं को घर की दहलीज पर पानी छिड़कना चाहिए. जिससे बाहर की दूषित ऊर्जा घर के अंदर प्रवेश न करें. ऐसा करने से घर में सकारात्मक ऊर्जा का संचार का होता है और घर में आर्थिक लाभ बढ़ता है.

(Disclamer: यहां दी गई समस्त जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Media इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

 

Trending news