Vastu Tips: मां लक्ष्मी को प्रसन्न करने के ये महाउपाय, घर में नहीं होगी धन की कमी
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1310857

Vastu Tips: मां लक्ष्मी को प्रसन्न करने के ये महाउपाय, घर में नहीं होगी धन की कमी


Maa Lakshmi Ko Prasann Karne Ke Upay: यदि हमसे मां लक्ष्मी नाराज हो जाती हैं तो लाख कमाने के बावजूद भी हमारी तरक्की नहीं हो पाती है और हमे आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ता है. ऐसे में आज हम आपको कुछ ऐसे उपाय बताने जा रहे हैं, जिसे करने से मां लक्ष्मी प्रसन्न हो जाएंगी और आपको कभी रुपए पैसे की कमी नहीं महसूस होगी. आइए जानते हैं इन उपायों के बारे में.

Vastu Tips: मां लक्ष्मी को प्रसन्न करने के ये महाउपाय, घर में नहीं होगी धन की कमी

Vastu Tips For Money: हिंदू धर्म में मां लक्ष्मी को सुख-समृद्धि और धन की देवी कहा जाता है. ऐसी मान्यता है कि मां लक्ष्मी की जिस पर कृपा रहती है, उसको कभी आर्थिक तंगी से नहीं गुजरना पड़ता है और वो हमेशा खुशहाल रहता है. लेकिन मां लक्ष्मी जल्दी किसी के पास टिकटी नहीं हैं और वे बहुत जल्दी नाराज हो जाती हैं. ऐसे में आज हम आपको मां लक्ष्मी को प्रसन्न करने के कुछ ऐसे उपाय बताने जा रहे हैं, जिसे यदि आप अपनाते हैं तो आप पर मां लक्ष्मी प्रसन्न रहेंगी और आपको कभी रुपए पैसे की कमी नहीं महसूस होगी. आइए जानते हैं इन उपायों के बारे में.

मां लक्ष्मी को प्रसन्न करने के उपाय
यदि आप लाखों रुपये कमा रहे हैं उसके बाद भी आपके पास पैसा नहीं टिक रहा है तो शुक्रवार के दिन मां लक्ष्मी के मंदिर में शंख, कौड़ी, कमल का फूल और अर्पित कर कनकधारा स्त्रोत का पाठ करें. ऐसा नियमित 7 शुक्रवार को करने से मां लक्ष्मी प्रसन्न होती हैं और घर में कभी रुपए पैसे की कमी नहीं होती है.

कार्यों में आ रही बाधा के लिए
यदि आपके कार्यों में बार-बार रुकावट उत्पन्न हो रही है और आपके लाख कोशिश के बाद भी आप उस कार्य को नहीं कर पा रहे हैं, तो नियमित चींटियों को चीनी डालें. ऐसा करने से मां लक्ष्मी प्रसन्न होती हैं और आपको कार्यों में सफलता मिलनी शुरू हो जाती है.

वैवाहिक जीवन में सफलता के लिए 
यदि पति पत्नी के बीच हमेशा तनाव रहता है और आपको हमेशा मानसिक रूप से परेशान रहते हैं तो शुक्रवार के दिन मां लक्ष्मी के चरणों में कमल के फूल अर्पित करें और बेडरूम में प्रेमी पक्षी की तस्वीर लगाएं. ऐसा करने से पति पत्नी के बीच कभी विवाद नहीं होता है.

कर्जों से मुक्ति के लिए
यदि आपकी आर्थिक स्थिति कमजोर हो गई है और आप पर कर्जों का बोझ बढ़ गया है तो रविवार के दिन पुष्य नक्षत्र योग में कुशमूल लेकर आएं और गंगाजल से धोकर इसे घर के पूजा रूम में रखें और मां लक्ष्मी की आराधना करते हुए इसे लाल कपड़े में लपेटकर घर की तिजोरी में रख दें. ऐसा करने से मां लक्ष्मी प्रसन्न होती हैं और आप पर से कर्ज का बोझ जल्द ही उतर जाता है.

ये भी पढ़ेंः Janmashtami: ये है एमपी की द्वारिका, जहां वर्षों पहले भगवान कृष्ण ने दुकान पर जाकर खाई थी मिठाई

(dislaimer: इस लेख में दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और विभिन्न जानकारियों पर आधारित है. zee media इसकी पष्टि नहीं करती है.)

Trending news