Vastu Tips: आज ही घर से निकाल फेंके ये फालतू चीजें, फटाफट होगी धन की वर्षा!
Advertisement

Vastu Tips: आज ही घर से निकाल फेंके ये फालतू चीजें, फटाफट होगी धन की वर्षा!

Astro Tips For Mney: वास्तु शास्त्र में कुछ ऐसे आसान उपाय बताए गए हैं, जिससे आप कर्ज और पैसों की तंगी से मुक्ति पा सकते हैं. आइए जानते हैं ऐसे ही वास्तु उपाय

Vastu Tips: आज ही घर से निकाल फेंके ये फालतू चीजें, फटाफट होगी धन की वर्षा!

Vastu Tips For Good Luck: आज के समय में हर कोई चाहता है कि उसके पास कम से कम इतना पैसा हो कि उसे कर्ज नहीं लेना पड़े. लेकिन कभी-कभी परिस्थितियां ऐसी बन जाती हैं कि न चाहते हुए भी कर्ज लेना पड़ता है. आर्थिक तंगी के कारण परिवार मएं कलह की स्थिति उत्पन्न हो जाती है. वहीं कई बार कर्ज लेने से रिश्तों में भी दरार आ जाती है. यदि आप भी इससे पीड़ित हैं तो वास्तु शास्त्र में इसका बहुत आसान उपाय बताया गया है, जिससे पैसों की तंगी से मुक्ति पाई जा सकती है. आइए जानते हैं इन उपायों के बारे में...

घर में न रखें ऐसे सामान
अक्सर हम घरों में टूटे-फूटे अनावश्यक सामान इकठ्ठा करके रखते हैं. वास्तु शास्त्र की मानें तो इससे घर में वास्तु दोष लगता है और दुर्भाग्य को आमंत्रण देता है. ऐसे में व्यक्ति का सौभाग्य साथ नहीं देता और उसे आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ता है. यदि आप भी अपने घर में टूटा-फूटा अनावश्यक सामान रखें हैं, तो उसे देर न करते हुए तुरंत निकालकर फेंक दीजिए.

पुराने झाड़ू, टूटे-फूटे बर्तन
अक्सर घरों मे पुराने खराब झाड़ू और टूटे-फूटे बर्तन रखे रहते हैं. वास्तु शास्त्र की मानें तो घर में कभी भी इन चीजों को न रखें. इससे वास्तु दोष लगता है और घर में दुर्भाग्य आता है. यदि आप घर में इसे रखें हैं तो इसे तुरंत हटा दीजिए, वरना आपको कर्ज में डूबते जाएंगे.

टूटा आईना या चटका कांच 
घर में कभी भी टूटे-फुटे आईना या चटका हुआ कांच न रखें. यदि है तो उसे हटा दीजिए, क्योंकि इसे रखने से आपकी किस्मत रूठ जाएगी और आपको परेशानियों का सामना करना पड़ेगा.

टूटा फर्नीचर 
यदि आपके घर में कोई टूटा फर्नीचर है तो उसे तुरंत बाहर कर दें. टुटे फर्नीचर को दोबारा यूज नहीं करना चाहिए. इससे वास्तु दोष लगता है और परिवार में लड़ाई-झगड़े होते हैं.

बेकार जूते-चप्पल 
यदि आपके घर में बेकार चप्पल जिसका इस्तेमाल नहीं है तो उसे फेंक दें या किसी को दान दें, क्योंकि अनावश्यक जुते-चप्पल रखने से कर्ज का बोझ बढ़ता है. साथ ही घर में नकारात्मक ऊर्जा का वास होता है. जिससे परेशानियों का सामना करना पड़ता है.

घर में न रखें गंदगी
घर में कूड़ा-कर्कट का होना और गंदगी रखने से दरिद्रता आती है. ऐसे में आप घर की हमेशा साफ-सफाई रखें. यदि आपके घर में किसी तरह का कुड़ा-करकट अथवा कचरा हो तो उसे तुरंत बाहर फेंक दें. 

ये भी पढ़ेंः Astro Tips: 3 घंटे में पूरी हो जाएगी मनोकामना, सिर्फ बेलपत्र के पेड़ के नीचे करना होगा ये उपाय

(Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और विभिन्न जानकारियों पर आधारित है. zee media इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news