Vastu Tips: वास्तु के हिसाब से घर पर करें ये काम, धन दौलत के साथ सुख-समृद्धि में होगी वृद्धि
Advertisement

Vastu Tips: वास्तु के हिसाब से घर पर करें ये काम, धन दौलत के साथ सुख-समृद्धि में होगी वृद्धि

Vastu Tips For Happy Life: अगर आप खूब पैसा कमा रहे हैं उसके बाद भी आपके घर की तरक्की नहीं हो रही है तो आज हम आपको वास्तु के कुछ ऐसे उपाय बताने जा रहे हैं, जिसे घर पर करने से आपके घर में लगने वाले वास्तु दोष समाप्त हो जाएंगे और आपको हर कार्यों में सफलता मिलने लगेगी.

Vastu Tips: वास्तु के हिसाब से घर पर करें ये काम, धन दौलत के साथ सुख-समृद्धि में होगी वृद्धि

Astro Tips For Money: हम सभी की इच्छा होती है कि हमारा जीवन हमेशा खुशियों से भरा रहे और हमे कभी कसी चीज की कमी न महसूस हो. इसके लिए हम दिन रात एक करके मेहनत करते हैं और पैसा कमाते हैं. लेकिन कभी-कभी हमारे तमाम कोशिशों के बावजूद भी मेहनत पर पानी फिर जाता है. जबकि वहीं कुछ लोग होते हैं, जो कम मेहनत में ही हर कार्यों में आसानी से सफलता पा लेते हैं. ज्योतिष की मानें तो ये सब हमारे घर में लगने वाले वास्तु दोष के कारण होता है, जिससे हमारे मेहनत के फलस्वरूप उस कार्यों में सफलता नहीं मिलती है. ऐसे में यदि आप पारिवारिक कलह, आर्थिक तंगी, किसी बीमारी या नौकरी को लेकर परेशान है तो आज हम आपको वास्तु के कुछ ऐसे नियम बताने जा रहे हैं, जिसे यदि आप घर पर करते ही मां लक्ष्मी प्रसन्न हो जाएंगी और आपको हर कार्यों में सफलता मिलने लगेगी. आइए जानते हैं इन उपायों के बारे में.

स्वस्थ रहने के लिए
अगर आप शारीरिक या मानसिक रूप से परेशान हैं और आपकी बीमारी ठीक नहीं हो रही है तो घर के पूर्व या उत्तर दिशा में तुलसी का पौधा लगाएं. वास्तु शास्त्र के अनुसार घर में तुलसी का पौधा लगाने से घर में सकारात्मक ऊर्जा का वास होता है और घर के सदस्य निरोग रहते हैं. इतना ही नहीं जिस घर में तुलसी का पौधा होता है, वहां वास्तु दोष का प्रभाव भी कम हो जाता है. 

पैसा बचाने के लिए
अगर आप खूब पैसा कमा रहे हैं और इसके बाद भी आपके पास नहीं टिक रहा है और आप आर्थिक तंगी से जूझ रहे हैं तो घर की तिजोरी या अलमारी जिसमें रुपये रखते हैं, उसे घर की उत्तर दिशा में  इस हिसाब से रखें कि उसका दरवाजा उत्तर दिशा की तरफ खुले. ऐसा करने से मां लक्ष्मी प्रसन्न होती हैं और आपके पास पैसे बचने से शुरू हो जाते हैं.

घर में सुख शांति के लिए
अगर आपके घर में बार-बार विवाद की स्थिति उत्पन्न हो रही है, जिसके चलते आप मानसिक रूप से परेशान रह रहे हैं तो घर के पूर्व दिशा में मिट्ठी के बर्तन कलश या सुराही में पानी भर कर रख दें. ऐसा करने से घर में सकारात्मक ऊर्जा का वास होता है और घर में सुख शांति बरकरार रहती है.

कारोबार में वृद्धि के लिए
अगर आपका कारोबार सही ढंग से नहीं चल रहा है और आपको लगातार घांटे का सौदा करना पड़ रहा है तो रात को सोते समय अपने बेड के पास किसी बर्तन में जौ रख दें, उसे अगले दिन सुबह गाय को खिला दें. ऐसा नियमित करने से आपके कारोबार में धीरे-धीरे सुधार होना शुरू हो जाएगा और आपके दुकान पर ग्राहकों की संख्या में इजाफा होने लगेगा.

ये भी पढ़ेंः Lal Kitab Upay: अगर नौकरी कारोबार में करना पड़ रहा मुश्किलों का सामना, अपनाएं लाल किताब के चमत्कारी उपाय

disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और विभिन्न जानकारियों पर आधारित है. zee media इसकी पुष्टि नहीं करता है. 

Trending news