Vastu Tips Money: आर्थिक तंगी से हैं परेशान! आज ही करें ये उपाय, मां लक्ष्मी देंगी अपार धन-संपत्ति
Advertisement

Vastu Tips Money: आर्थिक तंगी से हैं परेशान! आज ही करें ये उपाय, मां लक्ष्मी देंगी अपार धन-संपत्ति

Vastu tips money: यदि आपके लाखों रुपए कमाने के बावजूद भी आपके पास पैसा टिक नहीं रहा है या आपके घर की तरक्की रूक गई है तो आज हम आपको वास्तु के कुछ ऐसे उपाय बताएंगे जिसे अपनाने से आपकी किस्मत पलट जाएगी और मां लक्ष्मी की कृपा से आप खूब तरक्की करेंगे. आइए जानते हैं क्या है वो उपाय?

 

Vastu Tips Money: आर्थिक तंगी से हैं परेशान! आज ही करें ये उपाय, मां लक्ष्मी देंगी अपार धन-संपत्ति

शुभम शांडिल्य/नई दिल्लीः हर इंसान की चाहत होती है कि उसे कभी किसी चीज की कमी महसूस न हो और वह सुखमय जीवन जिए. इसके लिए हर इंसान दिन-रात एक करके मेहनत करता हैं. लेकिन कभी-कभी इंसान के अथक प्रयास के बाद भी कार्यों में सफलता नहीं मिलती है और उसके मेहनत पर पानी फिर जाता है. लेकिन क्या आपने कभी सोचा है कि ऐसा क्यों होता है? ये सब कुछ और नहीं बल्कि घर में मौजूद वास्तु दोष के कारण होता है. जिसके चलते इंसान के हर कार्यों में बाधा उत्पन्न होता है. ऐसे में आज हम आपको वास्तु के कुछ ऐसे उपाय बताएंगे जिसका आप यदि सही ढंग से पालन करते हैं तो आपकी किस्मत खुल जाएगी. वास्तु के इन नियमों का पालन करने से सुख-समृद्धि की देवी लक्ष्मी प्रसन्न होंगी और आपके परिवार में खूब तरक्की होगी. आइए जानते हैं कौन-कौन से हैं ये उपाय?

 

सुख-समृद्धि में वृद्धि के लिए करें ये उपाय

. यदि आप शारीरिक या मानसिक रूप से परेशान हैं तो घर के पूर्व या उत्तर दिशा में तुलसी का पौधा लगाएं. वास्तु की माने तो तुलसी का पौधा लगाना बहुत शुभ होता है. इसे लगाने से घर में सकारात्मक ऊर्जा का प्रवेश होता है और बीमारियां कोसों दूर भागती हैं.

. यदि आप लाखों रुपये कमाने के बावजूद भी आर्थिक तंगी से जूझ रहें हैं या आपके घर की तरक्की रूक गई है तो आप घर की तिजोरी या अलमारी जिसमें रुपये रखते हैं. उसे घर की उत्तर दिशा में इस हिसाब से रखें कि उसका दरवाजा उत्तर दिशा की तरफ खुले. ऐसा करने से धन के देवता कुबेर जी प्रसन्न होते हैं और घर की तरक्की में वृद्धि होती है.

. यदि आपको बार-बार पारिवारिक कलह का सामना करना पड़ रहा है या कारोबार मंदा चल रहा है तो घर में या कार्यस्थल पर मिट्ठी के बर्तन कलश या सुराही में पानी भर कर रखें. ऐसा करना बेहद शुभ माना जाता है, साथ ही घर में सुख-शांति बरकरार रहती है.

 

ये भी पढ़ेंः Vashtu Tips For Home: वास्तु के इन उपाय का करें पालन, सोने की तरह चमक जाएगी किस्मत

 

. यदि आप चाहते हैं कि आप पर लक्ष्मी जी की कृपा हमेशा बनी रहे तो प्रतिदिन स्नान करने के बाद कनकधारा स्त्रोत का पाठ करें और हमेशा साफ-सुथरे कपड़े पहने. ऐसा करने से दरिद्रता कोसों दूर भागती है.

. यदि आप चाहते हैं कि घर की सुख-समृद्धि हमेशा बरकरार रहे तो घर के प्रवेश द्वार के दायीं तरफ समी का पौधा लगाएं और इसमें नियमित जल चढ़ाकर पूजा करें. ऐसा करने से घर में होने वाले वास्तु दोष समाप्त हो जाते हैं और घर की तरक्की होने लगती है.

 

ये भी पढ़ेंः नौकरी या कारोबार को लेकर हैं परेशान तो करें पेड़ से जुड़े ये चमत्कारी उपाय

 

. यदि आप चाहते हैं कि आपके घर में हमेशा सुख समृद्धि बरकरार रहे तो घर के उत्तर पूर्व दिशा को हमेशा साफ-सुथरा रखें और इस दिशा में वजनदार वस्तुओं न रखें. ऐसा करने से घर में सकारात्मक ऊर्जा का वास होता है और घर में हमेशा उत्सव का माहौल बना रहता है.

. यदि आप चाहते हैं कि आपके पास कभी आर्थिक तंगी नहीं आए तो गुरुवार के दिन पीले रंग के कपड़े में हल्दी की गांठ बांधकर घर की तिजोरी या अलमारी जिसमें पैसा रखते हैं उसमें रख दें. ऐसा करने से लक्ष्मी जी प्रसन्न रहती हैं और घर में हमेशा रुपये पैसे का आवग बना रहता है.

 

ये भी पढ़ेंः Monthly Horoscope June 2022: जून महीने में सूर्य की तरह चमकेगी इन राशियों की किस्मत, जानिए इस महीने का राशिफल

Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और विभिन्न लेखों पर आधारित है. zee media इसकी पुष्टि नहीं करता है. 
 

LIVE TV

Trending news