Vastu Dosha: गलती से भी ना मांगे दूसरों से ये चीजें, वरना आ सकती है भारी मुसीबत
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1698808

Vastu Dosha: गलती से भी ना मांगे दूसरों से ये चीजें, वरना आ सकती है भारी मुसीबत

Vastu Shastra Mistakes: वास्तु शास्त्र के अनुसार कुछ चीजें ऐसी होते हैं, जिसे कभी भी दूसरे का मांगकर नहीं करना चाहिए. यदि आप ऐसा करते हैं तो आपके घर में वास्तु दोष लगेगा और आपको बड़ी संकटों का सामना करना पड़ सकता है. आइए जानते हैं कौन सी हैं वो चीजें जिसे कभी भी दूसरों से नहीं मांगनी चाहिए.

Vastu Dosha: गलती से भी ना मांगे दूसरों से ये चीजें, वरना आ सकती है भारी मुसीबत

Vastu Tips: हमारे दैनिक जीवन में कुछ चीजें ऐसी होती है, जिसका इस्तेमाल हम रोजाना करते हैं. इस दौरान कई ऐसी छोटी-मोटी गलतियां कर बैठते हैं, जिसका हम अंदाजा भी नहीं लगा सकते हैं. इन गलतियों के कारण हमारा भविष्य खतरे में पड़ सकता है. ऐसा इसलिए कह रहे हैं, क्योंकि अक्सर कई ऐसी चीजें होती हैं, जो हमारे पास नहीं होती है तो दूसरों से मांगकर इस्तेमाल कर लेते हैं. लेकिन वास्तुशास्त्र में इसे दोष बताया गया है.

वास्तु शास्त्र की मानें तो कुछ चीजें ऐसी होती हैं, जिसे भूलकर भी दूसरे का इस्तेमाल नहीं करना चाहिए. ऐसा करने से हमारे पास दुर्भाग्य का आगमन होने लगता है और हमें आर्थिक परेशानियों का सामना करना पड़ता है. आइए जानते हैं कौन सी वो चीजें हैं, जिसे कभी भी दूसरे का मांगकर इस्तेमाल नहीं करना चाहिए. 

भूलकर भी न करें दूसरों की इन चीजों का इस्तेमाल

  • अगर आप घर से बाहर जाते वक्त किसी दूसरे की अंगूठी मांगकर पहनते हैं तो आपके ऊपर नकारात्मक ऊर्जा हावी होगी. इसके अलावा ऐसा करने से आर्थिक स्थिति प्रभावित होती है.
  • अगर आप आप अपने दोस्त मित्र का कपड़ा पहनते हैं तो इससे नकारात्मकता हावी होती है. ऐसा करने से आपको लाइफ में बड़ी परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है.
  • अगर आप ऑफिस या कॉलेज में किसी दूसरे का पेन इस्तेमाल करते हैं, तो ऐसा करने से आपका करियर प्रभावित होगा और आपको आर्थिक परेशानियों का सामना करना पड़ेगा. 
  • आप घर पर गलती से भी किसी दूसरे के बिस्तर पर न सोएं ऐसा करने से आप मानसिक रुप से परेशान हो सकते हैं. साथ ही धन के क्षय का भी सामना करना पड़ सकता है.
  • अगर आप घर पर किसी दूसरे के बिस्तर पर सोते हैं तो मानसिक रुप से परेशान हो सकते हैं. ऐसा करने से धन की हानि होती है.
  • अगर किसी कारणवश आपका रुमाल घर पर छूट गया हो, तो दूसरों का रुमाल मांगकर इस्तेमाल नहीं करना चाहिए ऐसा करने से धन की हानि होती है.
  • कभी भी गलती से भी दोस्त-मित्र का जूता चप्पल नहीं पहनना चाहिए, ऐसा कनरे से शनि का दुष्प्रभाव पड़ता है और घर में दलिद्रता का वास होता है.
  • अगर आप घर से बाहर जाते वक्त किसी मित्र की घड़ी मांगकर पहनते हैं, तो आपका समय खराब हो सकता है और उसकी परेशानी आपके ऊपर हावी हो सकती है.

ये भी पढ़ेंः Shani Jayanti: शनि जयंती के दिन चुपके से कर लें ये काम, शनिदेव करेंगे छप्परफाड़ धन की बरसात

(Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और विभिन्न जानकारियों पर आधारित है. Zee Medai इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news