Ujjain News: उज्जैन में इस दिन से हो रहा है विराट संत सम्मेलन, योगी आदित्यनाथ हो सकते हैं शामिल
Advertisement

Ujjain News: उज्जैन में इस दिन से हो रहा है विराट संत सम्मेलन, योगी आदित्यनाथ हो सकते हैं शामिल

ujjain news: बाबा महाकाल की नगरी में पांच दिवसीय विराट संत सम्मेलन आयोजित होने जा रहे हैं. ये 2028 के कुंभ से पहले एक खास आयोजन मामा जा रहा है. इसकी तैयारियों में शहर के संत और प्रशासन के अधिकारी लगे हैं.

Ujjain News: उज्जैन में इस दिन से हो रहा है विराट संत सम्मेलन, योगी आदित्यनाथ हो सकते हैं शामिल

ujjain news: राहुल सिंह राठौड़/उज्जैन। बाबा महाकाल की नगरी में पांच दिवसीय विराट संत सम्मेलन आयोजित होने जा रहा है. आयोजन से पहले रविवार को चार धाम मंदिर में उज्जैन के 13 अखाड़ों के साधु संतों व महामंडलेश्वरों के बीच एक बैठक हुई. जिसमें 13 दिसंबर को शहर के चामुंडा माता मंदिर चौराहे से महाकलेश्वर मंदिर में पीछे चार धाम मंदिर तक एक शोभायात्रा निकाले जाने का व बड़ी संख्या में आमजन को आमंत्रित करने का निर्णय हुआ.

आदित्यनाथ भी हो सकते हैं शामिल
आयोजन चार धाम मंदिर के पीठाधीश्वर स्वामी शांति स्वरूपानंद जी महाराज के सानिध्य में होगा. इसमें रामकथा व रासलीला भी देखने को मिलेगी. कार्यक्रम में देश ही नहीं दुनिया भर के संत, मध्य प्रदेश के मुखिया शिवराज सिंह चौहान, राज्यपाल शामिल होंगे. संभावना जताई जा रही है कि इसमें उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी शामिल हो सकते हैं.

ये भी पढ़ें: रीवा में BJP MLA का CM के सामने छलका दर्द; मैहर विधायक ने केंद्र को लिख डाला पत्र

प्रशासन ले रहा है जायजा
शांति स्वरूपानंद जी महाराज ने अधिक जानकारी देते हुए बताया कि तमाम साधु-संतों का जमावड़ा उज्जैन में देखने को मिलेगा. पांच दिवसीय आयोजन में सीएम शिवराज सिंह चौहान, राज्यपाल मंगू भाई पटेल व संभवतः उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी शामिल हो सकते हैं. व्यवस्थाओं का जायजा लिया, जाएगा जहां अतिक्रमण है उसको चिन्हित कर प्रशासन को जानकारी दी जाएगी.

VIDEO: आधीरात को भोपाल में कॉम्बिंग गश्त; सड़कों पर क्यों उतरे 1000 जवानों के साथ अधिकारी?

देश दुनिया के संत होंगे शामिल
स्वामी जी ने कहा कि प्रधानमंत्री के आने से शहर की सड़कें व तमाम विकास हुए हैं. 12 साल में लगने वाले सिंहस्त कुंभ के पहले एक अर्ध कुंभ जैसा माहौल शहर में होना चाहिए जो कि विकास को नई गति देगा.

ये भी पढ़ें: मध्य प्रदेश में धार्मिक क्रिकेट प्रतियोगिता, कर्म की गेंद पर ज्ञान का छक्का!

विधायक ने की लोगों से अपील
विराट संत सम्मेलन लेकर आयोजित बैठक में शामिल हुए विधायक व पूर्व मंत्री पारस जैन ने आमजन से बड़ी संख्या में शोभायात्रा में शामिल होने की अपील की है. उन्होंने बताया कि यह आगामी 2028 के सिंहस्त कुंभ की तैयारियों को लेकर एक खास पांच दिवसीय आयोजन है, जिसमें कथा भी होगी और बाबा रामदेव, साध्वी ऋतंभरा से लेकर राष्ट्रीय व अंतर्राष्ट्रीय स्तर के संत शामिल होंगे.

Trending news