2 साल के मासूम को घसीटकर ले गए आवारा कुत्ते, इतना नोंचा कि नहीं बच सकी जान
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2130982

2 साल के मासूम को घसीटकर ले गए आवारा कुत्ते, इतना नोंचा कि नहीं बच सकी जान

Madhya Pradesh News: मध्य प्रदेश में एक बार फिर आवारा कुत्तों के हमले में 2 साल के बच्चे की मौत हो गई. यह हैरान करने वाली घटना बड़वानी जिले से सामने आई है. सुबह-सुबह बच्चा खेलते-खेलते घर के बाहर निकल गया था. 

2 साल के मासूम को घसीटकर ले गए आवारा कुत्ते, इतना नोंचा कि नहीं बच सकी जान

Dog Attack News: बड़वानी में मंगलवार को आवारा कुत्तों ने एक 2 साल के बच्चे की जान ले ली. वार्ड क्रमांक 09 गणेश मंदिर पास रहने वाला शौर्य सुबह खेलते-खेलते घर के बाहर आ गया था. इसी दौरान आवारा कुत्तों ने उस पर हमला कर दिया और उसे दूर घसीटकर ले गए. मृतक बच्चे की दादी ने बताया कि सुबह-सुबह करीब 6 बजे के आसपास उसकी मां घर के अंदर थी और शौर्य बाहर आ गया. इतने में आवारा कुत्तों के झुंड ने उसपर हमला कर दिया. घसीट-घसीट कर उसे नोचते रहे. 

जब लोगों ने देखा तो किसी तरह बच्चे को कुत्तों के चंगुल से छुड़ाया गया. जिसके बाद बालक को जिला अस्पताल लाया गया, लेकिन शौर्य ने रास्ते मे ही दम तोड़ दिया. परिजनों के अनुसार क्षेत्र में गन्दगी होने के कारण आवारा कुत्ते बड़ी संख्या में रहते हैं. लोगों पर हमले करते हैं और आज मासूम की जान चली गई. फिलहाल बच्चे का शव पीएम की लिए भेजा गया है, वहीं मामले की कोतवाली पुलिस को सूचना दी गई है.

बालक की मौत के बाद पार्षद धरने पर बैठे 
बालक की मौत के बाद करीब 8 पार्षद धरने पर बैठ गए हैं. उन्होंने शहर के सभी आवारा कुत्ते पकड़ने की मांग की. सीएमओ बोले कि समय समय पर कार्यवाही होती है, लेकिन एनजीओ और डॉग्स प्रेमी नहीं करने देते हैं. एक बार फिर से कुत्ते पकड़ने की कार्रवाई शुरू करेंगे. एक पार्षद ने बताया कि मासूम को नोच नोच के मौत के घाट उतार दिया. बालक की हालत ऐसी कर कि उसके शव को पीएम लायक भी नहीं छोड़ा. 

मटन मार्केट की वजह से बढ़ी कुत्तों की संख्या
घटना से गुस्साए नगर पालिका के पार्षद आज नपा परिसर में धरने पर बैठ गए. पार्षद राकेश जाधव ने बताया के पहले भी कुत्ते पकड़ने की मांग पार्षदों की ओर से होती रही है, लेकिन पिछले डेढ़ माह से वाहन खराब पड़ा है. ट्रेचिंग ग्राउंड के पास गन्दगी के चलते आवारा कुत्तों का जमावड़ा लगा रहता है. हम बस बैठने के अलावा और कुछ नहीं सकते. ट्रेचिंग ग्राउंड के पास मटन मार्केट होने से वहां बड़ी संख्या में आवारा कुत्ते रहते हैं और अब वो लोगों को नुकसान भी पहुंचाने लगे हैं.

रिपोर्ट: वीरेंद्र वासिंदे, बड़वानी

Trending news