Monthly Horoscope: दिसंबर में वृश्चिक राशि वालों को रहना होगा सावधान, जानिए आर्थिक राशिफल
Advertisement

Monthly Horoscope: दिसंबर में वृश्चिक राशि वालों को रहना होगा सावधान, जानिए आर्थिक राशिफल

Vrishhi Rashi Ka Masik Rashifal December 2022: दिसंबर के महीने में कई ग्रह-नक्षत्रों का राशि परिवर्तन होने वाला है. जिसमें कई ग्रह एक ही माह में दो बार राशि बदलेंगे. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार ग्रहों के राशि परिवर्तन का प्रभाव वृश्चिक राशि वालों के लिए चुनौतियों भरा हो सकता है. ऐसे में आइए काशी के ज्योतिष मर्मज्ञ श्रीनाथ प्रपन्नाचार्य से जानते वृश्चिक राशि वालों के लिए कैसा रहेगा दिसंबर का महीना....
 

Monthly Horoscope: दिसंबर में वृश्चिक राशि वालों को रहना होगा सावधान, जानिए आर्थिक राशिफल

वृश्चिक राशि का दिसंबर महीने का राशिफल- (Scorpio Monthly Horoscope December 2022) वृश्चिक राशि वालों के दिसंबर महीने की शुरुआत उतार-चढ़ाव वाला हो सकता है. कार्यक्षेत्र में विरोधी सक्रिय रहेंगे. माह के मध्य में किसी बात को लेकर सहकर्मियों से विवाद हो सकता है. इस राशि के जातक इस महीने ऑफिस के कार्यों में लापरवाही बिल्कुल न करें. वरना नौकरी से हाथ धो बैठेंगे. प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे लोग पढ़ाई पर विशेष फोकस करें, दिसंबर माह के अंत तक गुड न्यूज मिल सकती है. प्रापर्टी में निवेश करने के लिए यह समय अनुकूल नहीं है. इस महीने रुपए पैसे के लेनदेन को लेकर विशेष सावधानी बरतें. बिजनेस में प्रतिद्वंदियों का सामना करना पड़ेगा. कुल मिलाकर इस महीने आपको बहुत सोच-समझ कर चलने की आवश्यकता है. दिसंबर महीने का आखिरी सप्ताह आपके लिए लाभदायक रहने वाला है. आय में बढ़ोत्तरी होगी. कर्ज से मुक्ति मिलेगी.

पहला सप्ताह- इस समय अपने कार्यों पर ध्यान दें. करियर संबंधित समस्या से परेशान हो सकते हैं. तनाव बढ़ेगा. कोई भी कार्य शुरू करने से पहले अच्छी तरह से सोच-विचार लें.

दूसरा सप्ताह- शत्रु हावी रहेंगे. किसी भी कार्य को गंभीरता से करें. पारिवारिक कलह का सामना करना पड़ सकता है. क्रोध को काबू में रखें. खर्चों में वृद्धि से परेशान हो सकते हैं.

तीसरा सप्ताह- यह समय आपके लिए मध्यम रूप से फलदायी रहेगा. पिता का सहयोग मिलेगा. व्यापार में कंपटीटर्स से कड़ा मुकाबला करना पड़ सकता है. वैवाहिक जीवन में छोटी-मोटी समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है.

चौथा सप्ताह- यह समय आपके लिए शुभ रहेगा. रोजगार के नए अवसर मिल सकते हैं. प्रेम संबंध मधुर रहेगा. परिवार में मांगलिक कार्यक्रम का आयोजन हो सकता है. आप अपने मधुर वाणी के चलते किसी भी कार्य में सफलता पा सकते हैं.

उपाय- प्रतिदिन हनुमान चालीसा का पाठ करें. मंगलवार और शनिवार के दिन सुंदरकांड का पाठ करें. साथ ही बुंदी का प्रसाद चढ़ाकर गरीबों को दें.

ये भी पढ़ेंः Monthly Rashifal: दिसंबर में तुला राशि वालों को मिलेगी बड़ी खुशखबरी, जानिए राशिफल

(disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और विभिन्न जानकारियों पर आधारित है. zee media इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news