Astro Tips For Health: सेहत को लेकर हैं परेशान, सावन में अपनाएं ये उपाय, बीमारियां भागेंगी कोसों दूर
Advertisement

Astro Tips For Health: सेहत को लेकर हैं परेशान, सावन में अपनाएं ये उपाय, बीमारियां भागेंगी कोसों दूर

Sawan Month Astro Tips For Health: यदि आप या आपके परिवार में कोई किसी बीमारी से ग्रसित है या आप स्वास्थ को लेकर परेशान हैं तो आज हम आपको ज्योतिष के कुछ ऐसे उपाय बताने जा रहें हैं, जिसे सावन महीने में शिव जी की पूजा के दौरान करने से आप पूरी तरह स्वस्थ हो जाएंगे. आइए जानते हैं इन उपायों के बारे में.

Astro Tips For Health: सेहत को लेकर हैं परेशान, सावन में अपनाएं ये उपाय, बीमारियां भागेंगी कोसों दूर

Sawan Month Astro Tips For Health: सावन माह की शुरुआत हो चुकी है. चारों तरफ शिव भक्ति धूम है. हर शिव भक्त अपनी कोई न कोई कामना लेकर भोले बाबा की पूजा कर रहे हैं. ऐसी मान्यता है कि जो भक्त सावन में सच्चे मन से भगवान शंकर उपासना करता है उसकी हर मनोकामनाएं पूर्ण होती है. ऐसे में यदि आप सेहत को लेकर परेशान हैं तो आज हम आपको ज्योतिष के कुछ ऐसे उपाय बता रहे हैं, जिसे सावन के महीने में करने से आपको सभी प्रकार के बीमारियों से छुटकारा मिल जाएगा. आइए जानते हैं इन उपायों के बारे में.

अलग-अलग बीमारियों के लिए सावन माह में करें ये उपाय

. यदि आप टायफाइड जैसी समस्याओं से परेशान रहते हैं तो सावन महीने में प्रतिदिन सुबह स्नान करें और शिवलिंग पर जल अर्पित करें. इसके बाद हरे नारियल का पानी पिएं ऐसा करने से जल्द ही टायफाइड रोग ठीक होने लगता है.

. यदि घर में किसी बच्चे का तबियत बार-बार खराब हो रहा है तो सावन माह में पड़ने वाले हर सोमवार और शुक्रवार के दिन गाय का दुध बच्चे से अर्पित करवाएं. ऐसा करने से भगवान शिव की कृपा से बच्चे की तबियत जल्द ही ठीक होने लगेगी.

. अगर आप ब्लड प्रेशर की समस्या से ग्रसित हैं और खुद को तनाव ग्रसित महसूस करते हैं तो सावन माह में पड़ने वाले रविवार की शाम को गाय का दूध अपने सोने वाले बेड के पास पात्र में रख दें और सोमवार की सुबह उठकर इसे पीपल की जड़ में डाल दें. ऐसा लगातार सावन के महीने में करने से आप डिप्रेशन जैसी समस्याओं से निजात पा सकते हैं.

. यदि आप बुखार से पीड़ित हैं और आपका बुखार उतर नहीं रहा है तो सावन माह में सोमवार या शुक्रवार के दिन किसी प्रसिद्धि शिव मंदिर पर जाकर जरूरत मंदो को भोजन और वस्त्र का दान करें. ऐसा करने से महादेव प्रसन्न होते हैं और आपका शरीर स्वस्थ्य होता है.

. यदि आप पूरी तरह अस्वस्थ रहते है और आपके शरीर में अनगिनत बीमारियां हैं तो सावन माह में पड़ने वाले किसी भी सोमवार के दिन कुशोदक (कुश के रस) से भगवान शिव का रुद्राभिषेक करें. ऐसा करने से महादेव की कृपा से आपका शरीर जल्द ही स्वस्थ हो जाएगा.
 
. यदि आप चाहते हैं कि आप शरीर हमेशा स्वस्थ रहे और आपको कोई बीमारी न हो तो सावन महीने में पड़ने वाले हर सोमवार का व्रत रखें और तामसिक भोजन से दूर रहें. साथ ही हर रोज सुबह स्नान करने के पश्चात गंगा जल में देशी घी मिलाकर शिवलिंग पर चढ़ाएं. ऐसा करने से सभी प्रकार की बीमारियां दूर भागती हैं.

ये भी पढ़ेंः भगवान शिव की पूजा में भूलकर भी न करें शंख का प्रयोग, जानिए इसके पीछे की वजह

Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी धार्मिक मान्यताओं और विभिन्न लेखों पर आधारित है. zee media इसकी पुष्टि नहीं करता है.

LIVE TV

Trending news