Aaj Ka Rashifal: कैसा रहेगा साल का आखिरी दिन, जानिए मेष से लेकर मीन तक के राशियों का हाल
Advertisement

Aaj Ka Rashifal: कैसा रहेगा साल का आखिरी दिन, जानिए मेष से लेकर मीन तक के राशियों का हाल

Aaj Ka Rashifal 31 December 2022: आज साल 31 दिसंबर यानी 2022 का आखिरी दिन है. हिंदू पंचाग के अनुसार आज पौष माह की अष्टमी तिथि और शनिवार का दिन है. आज के दिन शनिदेव की पूजा विशेष रूप से की जाती है. आइए काशी के ज्योतिषाचार्य श्रीनाथ प्रपन्नाचार्य से जानते हैं कि साल का आखिरी दिन सभी 12 राशियों के लिए कैसा रहने वाला है.

Aaj Ka Rashifal: कैसा रहेगा साल का आखिरी दिन, जानिए मेष से लेकर मीन तक के राशियों का हाल

मेषः आज का दिन आपके लिए मिश्रित रुप से फलदायक रहने वाला है . रुका हुआ धन मिलने से आपकी काफी मुश्किलें आसान होगी . संतान की समस्याओं को लेकर उनके गुरुजनों से बातचीत कर सकते  हैं. मन में नकारात्मकता के प्रभाव से बचें . घर-परिवार में धार्मिक कार्य हो सकते हैं .  

वृषः आज का दिन आपके लिए भाग्य के दृष्टिकोण से लाभदायक रहने वाला है. आपके मकान खरीदने योग बन रहे हैं .नौकरी में अफसरों से सद्धाव बनाकर रखें. स्थान परिवर्तन की सम्भावना बन रही है. रहन सहन कष्टमय होगा. परिवार की समस्याओं पर ध्यान दें . 

मिथुनः परिवार वालों का साथ मिलेगा . सन्तान के स्वास्थ्य का ध्यान रखें. आप किसी धार्मिक कार्य स्थल पर भी जा सकते हैं. जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा, परन्तु वैचारिक मतभेद हो सकते हैं . आपकी आय में वृद्धि हो सकती हैं . 

कर्कः आज आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा, परन्तु मन किसी बात को लेकर परेशान हो सकता है. नौकरी में स्थान परिवर्तन की सम्भावना बन रही है . किसी मित्र के सहयोग से रोजगार के अवसर मिल सकते हैं .

सिंहः किसी पुराने मित्र से भेंट होनी की सम्भावना है. परिवार वालों का सहयोग मिलेगा. आत्मविश्वास में कमी आ सकती है. स्वास्थ्य का ध्यान रखें. नौकरी मिलने की सम्भावना है. परिवार में सुख- शान्ति रहेगी. 

कन्याः परिवार में मां का स्वास्थ्य खराब हो सकता है. परिवारिक जीवन कष्टमय रहेगा. नौकरी कार्यक्षेत्र में परिवर्तन की हो सकता है, इसके लिए अधिक परिश्रम करना होगा. वाणी में सौम्यता बनाएं रखें.

तुलाः सेहत का ध्यान रखें ,मन अशान्त बना रहेगा. परिवार वालों से सम्मान प्राप्त होगा. भवन निर्माण का कार्य सम्पूर्ण हो सकता है. माता -पिता का सानिध्य मिलेगा. क्रोध करने से बचें. 

वृश्चिकः मन प्रसन्न तो रहेगा. परन्तु मन में नकारात्मक विचारों का प्रभाव भी हो सकता है. बातचीत में संयम बनाएं रखें . बौद्धिक कार्यों में सम्मान मिलेगा. वाणी में कठोरता का प्रभाव रहेगा . नौकरी में तरक्की के अवसर मिल सकते हैं .

धनुः आत्मसंयम बनाएं रखे .धैर्यशीलता बनाये रखने का प्रयास करें. कारोबार में वृद्धि होगी. परन्तु कुछ कठिनाइयां भी आ सकती है. किसी मित्र के सहयोग से आय में वृद्धि हो सकती है. वाणी में मधुरता रहेगी .

मकरः आज का दिन आपके लिए प्रसन्नता दिलाने वाला रहेगा. आपके  घर परिवार में किसी सदस्य के विवाह प्रस्ताव पर मुहर लगने से माहौल खुशनुमा रहेगा. आपको किसी कानूनी मामले में जीत मिलती दिख रही है . 

कुंभः आज का दिन आपके लिए मिलाजुला रहने वाला है. आप परिवार के सदस्यों के साथ किसी मांगलिक कार्यक्रम में जा सकते हैं.आप अपनी शानो शौकत की वस्तुओं की खरीददारी भी करेंगे.

मीनः मन प्रसन्न रहेगा. धार्मिक कार्यों में मन लगेगा. पिता का सहयोग मिलेगा. परिवार में धार्मिक कार्यक्रम की योजना बन सकती है. वाद-विवाद से बचें. कोर्ट-कचहरी के मामलों में अड़चने आ सकती है.

(disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और विभिन्न जानकारियों पर आधारित है. zee media इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news