सरफराज का चाइना कनेक्शन! ISI संदिग्ध पर NIA को मिला बड़ा इनपुट, पाकिस्तान और हांगकांग में भी तार
Advertisement

सरफराज का चाइना कनेक्शन! ISI संदिग्ध पर NIA को मिला बड़ा इनपुट, पाकिस्तान और हांगकांग में भी तार

Sarfaraz Memon China Connection: इंदौर (Indore) में पकड़े गए संदिग्ध सरफराज मेनन को लेकर राष्ट्रीय जांच एजेंसी (National Investigation Agency) ने बड़ा खुलासा किया है. NIA को एक मेल मिला है जिसके जरिए ये पता लगा है कि वो ISI से जुड़ा है. सरफराज का पाकिस्तान (Pakistan) चीन (China) और हांगकांग (Hong Kong) में भी तार जुड़े हैं.

सरफराज का चाइना कनेक्शन! ISI संदिग्ध पर NIA को मिला बड़ा इनपुट, पाकिस्तान और हांगकांग में भी तार

Sarfaraz Memon China Connection: इंदौर (Indore) में हिरासत में लिए संदिग्ध सरफराज मेमन (Suspected Sarfaraz) को लेकर राष्ट्रीय जांच एजेंसी (National Investigation Agency) ने बड़ा खुलासा किया है. जांच एजेंसी के मुताबिक, सरफराज पाकिस्तान, चीन और हांगकांग में भी कई साल गुजारे हैं. टीम को एक मेल (Mail) मिला था जिसमें सरफराज के ISI से जुड़े होने की जानकारी मिली थी. इंटेलिजेंस डीसीपी रजत सकलेजा ने बताया कि इंदौर पुलिस को मुंबई पुलिस और इनआईए से जानकारी मिली थी कि चंदन नगर का रहने वाला सरफराज मेमन आईएसआई (ISI) से जुड़ा है.

चाइना हांगकांग में बिताएं है सालों
जांच एजेंसी के पूछताछ मुताबिक उसके पास मिले पासपोर्ट से पता चला है कि वह हांगकांग और चाइना और पाकिस्तान में भी रह चुका है. पासपोर्ट कार्यालय से मिली जानकारी के अनुसार सरफराज ने 12 साल हांगकांग में बिताए हैं. हालांकि सरफराज का कहना है कि वो चौथी शादी जिस चाइनीज महिला से किया था उसका उसके साथ विवाद हो गया था. जिसके बाद वकील ने यह गलत जानकारी उसके खिलाफ दी थी. हालांकि टीम इस पर भी जांच करने में जुटी है.

ये भी पढ़ें: गर्मियों में फल या जूस! किससे मिलेगा ज्यादा फायदा? यहां जानें हर सवाल का जवाब

इनपुट के बाद खंगाले दस्तावेज
मुंबई पुलिस के इनपुट मिलने के बाद सरफराज से  एनआईए, इंटेलिजेंस, आईबी और एटीएस टीम पूछताछ में जुटी है. टीम उसके अन्य कागजात के बारे में जानकारी ढूंढ़ रही है. उसके पास जो भी कागजात मिले हैं उसके आधार पर पुलिस का दावा है कि सरफराज कई देशों की यात्राएं कर चुका है.

मंदारिन भाषा का है जानकार
पुलिस की पूछताछ में खुलासा हुआ कि सरफराज कई भाषाओं का जानकार है. उसकी चाइनीस, हिंदी और इंग्लिश भाषा पर अच्छी पकड़ है. इसके अलावा फर्राटेदार मंदारिन भाषा भी बोलता है. अगर हम सरफराज की पढ़ाई की बात करें तो वह बस पांचवी तक पढ़ा है. ऐसे में इतनी भाषाओं की जानकारी रखना पुलिस को नागवार गुजर रहा है.

ये भी पढ़ें: इन 10 आदतों को अपनाकर रहे फिट और हेल्दी, कई गुना बढ़ जाएगा कॉन्फिडेंस

पहले भी आ चुका है भारत
पुलिस के जांच के बाद खुलासा हुआ कि सरफराज इसके पहले भी 2018 में भारत आया था. उस दौरान वह मोबाइल और रेस्टोरेंट पर कुछ का काम करता था. साथ ही साथ बताया गया कि सरफराज ऑयल, कपड़ों और दवाइयों का बिजनेस भी कर चुका है. अगर हम वर्तमान की बात करें तो उसके मेडिकल कर्मचारी होने की बात सामने आ रही है.

Trending news