Rudraksha: रातों-रात चमकने लगेगी किस्मत, करियर के मुताबिक पहनिए ऐसे रुद्राक्ष
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1821975

Rudraksha: रातों-रात चमकने लगेगी किस्मत, करियर के मुताबिक पहनिए ऐसे रुद्राक्ष

Rudraksha ke upay: हिंदू धर्म में रुद्राक्ष को बहुत ही पवित्र माना गया है. क्योंकि इसका संबंध सीधे भगवान शिव से हैं. अगर आप करियर में सफलता पाना चाहते हैं तो आप रुद्राक्ष को पहनकर इस पा सकते हैं.

Rudraksha: रातों-रात चमकने लगेगी किस्मत, करियर के मुताबिक पहनिए ऐसे रुद्राक्ष

Rudraksha ke upay: हिंदू धर्म में रुद्राक्ष को बहुत ही पवित्र माना गया है. क्योंकि इसका संबंध सीधे भगवान शिव से हैं. हिंदू मान्यता के मुताबिक रुद्राक्ष की उत्पत्ति भगवान शिव के आंसुओं से हुई थी. सावन का महीना चल रहा है, ऐसे में शिव को चढ़ाने से बहुत पुण्य मिलता है. प्रसाद के रुप में इसे धारण करने पर महादेव का आशीर्वाद हमेशा बना रहता है. लेकिन इसकी शुभता तब बढ़ती है, जब इसे अपनी कामना, करियर और कारोबार के मुताबिक धारण करते हैं. है, जब आप इसे अपनी कामना, करियर और कारोबार के अनुसार धारण करते हैं.

डॉक्टरों के लिए बेहद शुभ 
आप अगर डॉक्टर पेशे से जुड़े हुए हैं, तो आपको इसे कामयाब होने के लिए तीनमुखी, 9 मुखी, 10 मुखी रुद्राक्ष को धारण करना चाहिए. ज्योतिष के मुताबिक इसे बहुत शुभ माना जाता है.

बिजनेस में सफलता के लिए
अगर आप किसी बिजनेस से जुड़े हुए हैं और आपका धंधा अच्छा नहीं चल रहा है तो आप शिव की कृपा बरसाने के लिए 10 मुखी, 13 मुखी, और 14 मुखी रुद्राक्ष को धारण कर सकते हैं.

कानूनी काम करने के लिए
अगर आप नियम-कानून से जुड़े हुए हैं तो और आपको तरक्की चाहिए तो आप एकमुखी रुद्राक्ष धारण कर सकते हैं. इसके अलावा पंच मुखी, 13 मुखी रुद्राक्ष भी लाभप्रद साबित होगा.

राजनीति में सफलता के लिए
आप राजनीति में अगर अपना जीवन चमकाना चाहते हैं तो और आपको इसमें अपना पद और कद दोनों ही बढ़ाना हैं तो आप एकमुखी, 13 मुखी, 14 मुखी रुद्राक्ष को धारण कर सकते हैं.

इंजीनियर की चमकेगी किस्मत
ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक इंजीनियरिंग से जुड़े क्षेत्र वाले लोग 9 मुखी, 12 मुखी रुद्राक्ष विशेष रुप से धारण कर सकते हैं. ये काफी शुभ माना जाता है.

(Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और विभिन्न जानकारियों पर आधारित है. zee media इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news