पंचायत चुनाव के दूसरे चरण में भी दूषित हुआ मतदान, अब यहां होगी दोबारा वोटिंग
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1241626

पंचायत चुनाव के दूसरे चरण में भी दूषित हुआ मतदान, अब यहां होगी दोबारा वोटिंग

मध्य प्रदेश पंचायत चुनाव के दूसरे चरण में भी मतदान दूषित होने का मामला सामने आया है. इस कारण निर्वाचन आयोग ने प्रदेश के 5 मतदान केंद्रों में दोबारा से मतदान करने का फैसला लिया है.

पंचायत चुनाव के दूसरे चरण में भी दूषित हुआ मतदान, अब यहां होगी दोबारा वोटिंग

भोपाल: शुक्रवार, 1 जुलाई को पंचायत चुनावों के लिए दूसरे चरण का मतदान हुआ. इसके तुरंत बाद ही काउंटिंग की गई. इस दौरान हुई हिंसा के साथ कुछ गलतियों के कारण मतदान केंद्रों में सही से वोटिंग नहीं हो पाई. या फिर वोटिंग के बाद कई जगह मतदान दूषित हो गया. इस कारण मध्य प्रदेश निर्वाचन आयोग ने उन मतदान केंद्रों में दोबारा से मतदान करने का फैसला लिया है.

मध्य प्रदेश निर्वाचन आयोग ने इस संबंध में आदेश जारी कर दिए हैं. इसके अनुसार कुछ मतदान केंद्रों में 3 जुलाई और कुछ मतदान केंद्रों में 4 जुलाई को वोटिंग का फैसल लिया गया है. आयोग ने अपने आदेश में कहा कि इन केंद्रों में 1 जुलाई को हुए मतदान और काउंटिंग में गड़बड़ी सामने आने के बाद वोटिंग को शून्य घोषित किया जा रहा है.

ये हैं वो मतदान केंद्र
- छतरपुर जिले की जनपद पंचायत बड़ामलहारा की ग्राम पंचायत धनगुंवा का मतदान केन्‍द्र 114 मदनीवार
- रीवा जिले की जनपद पंचायत रीवा की ग्राम पंचायत पडि़या का मतदान केन्‍द्र 115
- शहडोल जिले की जनपद पंचायत जयसिंहनगर के मतदान केन्‍द्र 239 महुआटोला
   ( यहां 4 जुलाई को सुबह 7 से दोपहर 3 बजे तक मतदान होगा)
- भिंड जिले की जनपद पंचायत भिंड के मतदान केंद्र 125 प्राथमिक शाला भवन कक्ष-2 नईगढ़ी और मतदान केन्‍द्र 126 प्रा‍थमिक शाला भवन कक्ष -3 नईगढ़ी में 3 जुलाई को मतदान कराने के आदेश एक जुलाई को ही दिए जा चुका है.

पहले चरण में भी हुई थी दोबारा वोटिंग
इससे पहले पहले चरण की वोटिंग और काउंटिंग के बाद राज्य निर्वाचन आयोग ने 7 मतदान केंद्रों को शून्य घोषित किया था. इन जगहों पर विवाद की वजह से यह फैसला लिया गाय था. जबकि 3 मतदान केंद्रों पर भी अन्य कारणों की वजह से मतदान को दोबारा कराने का फैसला लिया गया है. इस तरह प्रदेश के 10 मतदान केंद्रों पर 27 जून को दोबारा से वोटिंग हुई थी.

LIVE TV

Trending news