Ram Dhun in Tazia: ताजिया के जुलूस में बजी रामधुन, शिवपुरी में मुस्लिम सिंगर ने सुनाई रामकथा
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1358889

Ram Dhun in Tazia: ताजिया के जुलूस में बजी रामधुन, शिवपुरी में मुस्लिम सिंगर ने सुनाई रामकथा

Ram Dhun in Tazia procession in shivpur: मध्य प्रदेश के शिवपुरी में ताजिया जुलूस के दौरान सामाजिक सद्भावना की तस्वीर देखने को मिली. यहां का एक वीडियो वायरल हो रहा है. इसमें ताजिए के जुलूस में रामधुन गायी जा रही है.

Ram Dhun in Tazia: ताजिया के जुलूस में बजी रामधुन, शिवपुरी में मुस्लिम सिंगर ने सुनाई रामकथा

Ram Dhun in Tazia procession in shivpur: शिवपुरी। मध्य प्रदेश के शिवपुरी में हिंदू-मुस्लिमों के भाई चारे की अनूठी मिसाल देखने को मिली है. जिले के कोलारस का एक वीडियो वायरल हो रहा है. यहां मुस्लिम धर्म के निकाले गए ताजियों के समारोह में राम भजन गाये गए. अब इसकी खूब सराहना हो रही है. शिवपुरी में ताजिया जुलूस के दौरान सामाजिक सद्भावना की प्रशंसा अब देश भर में हो रही है और लोग इस वीडियो को तेजी से वायरल कर रहे हैं.

RamDhun in tazia Julus: ताजिए के जुलूस में बजे भजन, हिंदुओं की फरमाइश पर गूंजी रामधुन

बीतीरात निकाले गए थे ताजियों के जुलूस
बताया जा कहा है बीती रात कोलारस में चेल्लम के ताजियों का जुलूस निकाला गया था. इसमें बड़ी संख्या में हिंदू भी शामिल हुए. उन्हीं की फरमाइश में मुस्लिंम सिंगर ने राम भजन को गाया. इसके बाद जुलूस में शामिल हिंदू और मुसलमानों ने भजन का आनंद लिया और डांस भी किया.

ये भी पढ़ें: शिक्षकों की बल्ले-बल्ले, अपनी मरजी से कराओं ट्रांसफर, ऑनलाइन आवेदन के आदेश जारी

कोलोरस में रहता है त्यौहारों का अनोखा अंदाज
ताजिया समिती के सदस्यों की माने तो कोलारस में धार्मिक माहौल अलग ही है. यहां हर पर्व अनोखे अंदाज से मनाए जाते हैं. इसमें हिंदू मुसलमान के त्यौहार नहीं देखे जाते. सभी पर्वों में सभी वर्ग के लोग शामिल होते हैं और पर्व का पूरा आनंद लेते हैं. बता दें हर साल शिवपुरी के चेल्लम में बड़ा जुलूस निकाला जाता है. इसे देखने के लिए शिवपुरी के विभिन्न हिस्सों के अलावा ग्वालियर, अशोकनगर और श्योपुर के लोग आते हैं.

अद्भुत है महाकाल कॉरिडोर! उज्जैन पहुंचकर CM शिवराज ने किया निरीक्षण, आप भी करें दर्शन

उत्तर प्रदेश से आया था सिंगर
राम भजन को गाने वाले मोहम्मद रिजवान अख्तर हुसैन उत्तर प्रदेश के कानपुर के रहने वाले बताए जा रहे हैं. उन्होंने कहा कि उनके यहां गाना गाने का काम पूर्वजों के समय से चला आ रहा है. वह भी बचपन से ही गाना गाते आ रहे हैं. फिलहाल उत्तरप्रदेश के मौठ जिले के न्यू मास्टर बैंड के लिए गाना गाते हैं.

ये भी पढ़ें: 124 गांवों में फैला लंपी वायरस, बैतूल में कई जानवरों की मौत; 1000 बीमार

हिंदुयओं की फरमाइश पर गाया गया भजन
उन्होंने बताया कि फिल्मी गीत के साथ-साथ अन्य धर्मों के भजन गाने में खुशी मिलती है. बीती रात ताजियों के कार्यक्रम में उनसे हिंदू भाइयों ने हिंदू भजन गाने की फरमाइश की थी, जिसके बाद उन्होंने पहले कमेटी से अनुमति ली, जो उन्हें तत्काल मिल गई. तब जाकर उन्होंने जुलूस में राम भजन गाए. उन्होंने कोलारस के लोगों के इस स्वबाव और भाईचारे की भी प्रशंसा की है.

Trending news