Rajgarh News: युवक ने खुद को किया किडनैप, पिता से मांगी फिरौती, ये कारण आया सामना
Advertisement

Rajgarh News: युवक ने खुद को किया किडनैप, पिता से मांगी फिरौती, ये कारण आया सामना

Rajgarh Latest News: मध्यप्रदेश के राजगढ़ से एक मामला सामने आया है. जहां एक युवक ने ऑनलाइन कंपनी के लोन को चुकाने के लिए खुद को किडनैप किया और अपने ही पिता से फिरौती में ₹1 लाख मांगे.

Rajgarh Latest News

अनिल नगर/राजगढ़: ऑनलाइन लोन लेना आजकल इतना घातक साबित हो रहा है कि इन लोन को चुकाने के लिए कोई अपने परिवार सहित आत्महत्या कर रहा है तो कुछ लोग लोन चुकाने के लिए अलग-अलग हथकंडे अपना रहे हैं. ताजा मामला राजगढ़ का है. जहां गूंगेहेडा का रहने वाला एक युवक ने खुद की किडनैपिंग की साजिश रचते हुए पिता से ही फिरौती की रकम मांग ली. किडनैपिंग की शिकायत युवक के परिवार ने पुलिस से की तो पुलिस पूरी रात परेशान होती रही है,लेकिन किडनैपिंग का जब खुलासा हुआ तो वो चौंका देने वाला था.

पिता से की एक लाख की फिरौती की मांग 
किडनैपिंग की साजिश रचने वाला युवक गुरुप्रसाद ने ऑनलाइन 25 से ₹30000 का लोन लेकर रखा था और लोन कंपनी युवक पर लगातार लोन चुकाने के लिए दबाव बना रही थी. कंपनी युवक के रिश्तेदारों और परिजनों को अश्लील फोटो वीडियो भेजने की धमकी तक दे रही थी. जिसके बाद युवक ने परेशान होकर कंपनी का लोन चुकाने के लिए खुद की किडनैपिंग की साजिश रच ली और पिता से एक लाख की फिरौती की मांग की.
 
पुलिस को युवक जीरापुर के पास से मिला
युवक ने अपने पिता को कॉल कर कर कहा कि उसका किसी ने किडनैप कर लिया है और 1 लाख की फिरौती की बात कही. मामले की जानकारी जब पुलिस को लगी तो पुलिस जांच पड़ताल में जुटी. जिसके बाद पुलिस ने खोजबीन की और रात 3:00 बजे पुलिस को युवक जीरापुर के पास से मिला. पूछताछ के दौरान युवक ने पुलिस को बताया कि उसने ही खुद किडनैपिंग की पूरी योजना बनाई थी क्योंकि उसे लगातार मोबाइल एप्लीकेशन पर लोन लेने के बाद लोग धमका रहे थे. बदनामी के डर से उसने पूरी रचना रची.

पिता ने डाल दी थी फिरौती की रकम 
राजगढ़ एसपी अवधेश कुमार गोस्वामी ने बताया युवक के पिता ने फिरौती की रकम 1 लाख  अकाउंट में डाल भी दी थी, लेकिन पुलिस ने पूरे मामले की सच्चाई जानी तो पता चला कि युवक ने एक ऑनलाइन एप से लोन लिया था. जिसको चुकाने के लिए उसने खुद ही किडनैपिंग की साजिश रची थी. चंद मिनटों में ऑनलाइन एप के माध्यम से मिल रहे लोन कई लोगों की जिंदगी तबाह कर दे रहा है. 

Trending news