Raisen News: चुनरी यात्रा में चोरी की अंगूठी और झुमके, पुलिस ने ऐसे पकड़ा ईरानी चोर
Advertisement

Raisen News: चुनरी यात्रा में चोरी की अंगूठी और झुमके, पुलिस ने ऐसे पकड़ा ईरानी चोर

रायसेन पुलिस ने मुखबिर के सूचना के आधार पर ईरानी चोर को उसके घर के पास से पकड़ा है. आरोपी चोर कुछ दिन पहले चुनरी यात्रा के दौरान एक सर्राफा के दुकान से सोने की अंगूठी सहित अन्य समान चोरी की थी.

Raisen News: चुनरी यात्रा में चोरी की अंगूठी और झुमके, पुलिस ने ऐसे पकड़ा ईरानी चोर

 

राज किशोर/रायसेन: रायसेन पुलिस ने चोरों को पकड़ने में बड़ी कामयाबी हासिल की है. पिछले दिनों जिला मुख्यालय पर चुनरी यात्रा के दौरान हुई चोरी के घटना का खुलासा करते हुए अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अमृत मीणा ने बताया कि महामाया स्थित सर्राफा की दुकान से सोने की अंगूठी, पेंडिल एवं टाप्स चोरी होने की रिपोर्ट की गई थी. मामला दर्ज करने के बाद से पुलिस मामले की छानबीन में जुटी थी.

ASP अमृत मीना ने बताया कि मुखबिर द्वारा सूचना प्राप्त हुई कि छोटा गुलाम उर्फ गुलाम मिर्जा नाम के ईरानी चोर ने रायसेन से सोना चोरी किया है और सुबह-सुबह छोटा लाम्बाखेडा, बैरसिया बायपास के आसपास घूमता फिरता रहता है. सूचना के आधार पर गठित टीम द्वारा मुखबिर के बताये स्थान पर दबिश दी गयी. पुलिस को देखते ही उक्त आरोपी वहां से भागने लगा. जिसे घेराबंदी कर पकड़ा गया.

आरोपी ने अपना नाम छोटा गुलाम उर्फ गुलाम मिर्जा उर्फ चेहलून पिता मिर्जा युसुफ अली उम्र 29 साल निवासी अमन कालोनी बैरसिया रोड भोपाल का निवासी बताया. उसने अपने भाई मुजाहिद, बहनोई खम्बर और अपने दोस्त कशू उर्फ हसन के साथ दो मोटरसाईकिल सी. बी शाईन और यूनिकान से शाम करीब 4 बजे रायसेन आये और कशू को महामाया चौक के बाहर बाईक शाईन पर छोड़कर बाकी तीन लोग चोरी के लिये बाबू भाई की सोने चांदी की दुकान पर जाकर खरीदारी का नाटक करने लगे. दुकानदार को बातों में लगाकर गुलाम मिर्जा ने सोने की अंगूठी, पेंडिल व टाप्स चोरी कर लिये और खम्बर व मुजाहिद ने भी सोने का सामान चोरी कर लिया.

दुकान पर 2300 रूपये की चांदी की हार खरीदी और खम्बर और मुजाहिद ने भी कुछ सोने का सामान खरीदकर पेमेंट किया था. आरोपी द्वारा मिली जानकारी के अनुसार पुलिस ने उस स्थान पर आरोपी को ले जाकर उसके कब्जे से सोने के पेंडिल, टॉप्स व अंगूठी जप्त किये.  मामले में अन्य अपराधी मुजाहिद पिता युसुफ अली, खम्बर पिता अख्तर अली, कशु उर्फ हसन पिता लाला सभी अपने निवास स्थान अमन कालोनी निशादपूरा भोपाल से फरार हैं, जिनकी तलाश की जा रही है.

ये भी पढ़ेंः CM के निर्देश का असर, 24 घंटे के अंदर नशे के 1100 केस दर्ज, कई हुक्का लाउंज भी सील

Trending news