MP में बन रहा था गुजरात को दहलाने का प्लान, हथियारों के जखीरे के साथ 3 गिरफ्तार; उत्तर प्रदेश से भी कनेक्शन
Advertisement

MP में बन रहा था गुजरात को दहलाने का प्लान, हथियारों के जखीरे के साथ 3 गिरफ्तार; उत्तर प्रदेश से भी कनेक्शन

MP Crime News Hindi: मध्यप्रदेश के भिंड जिले (Madhya pradesh bhind) के मेहगाँव पुलिस ने बड़ी कामयाबी हासिल की है. आपको बता दें कि पुलिस (MP Police) ने तीन ऐसे आपराधियों को गिरफ्तार किया है जिनके पास से भारी मात्रा में हथियार (Illegal weapon) बरामद हुए है. पुलिस के बड़ी बात ये है कि ये लोग एमपी में बैठकर गुजरात को दहलाने का प्लान बना रहे थे. 

 

उत्तर प्रदेश से भी कनेक्शन है

MP News: मध्यप्रदेश के भिंड जिले (Madhya pradesh bhind) के मेहगाँव पुलिस ने बड़ी कामयाबी हासिल की (Mehgaon police) है. आपको बता दें कि इसके तहत पुलिस ने तीन शातिर अपराधियों (3 arrest with Illegal weapon) के साथ भारी मात्रा में अवैध हथियार और जिंदा कारतूस के साथ गिरफ्तार किया है. पकड़े गए अपराधियों ने बताया कि ये सारे अवैध हथियार लेकर गुजरात (Gujarat News) जा रहे थे. इसके अलावा आपको बता दें कि ऐसा कहा जाता है कि भिंड जिला अवैध हथियारों के मामले में हमेशा से चर्चित रहा है.

खरीद फरोख्त के लिए भिंड आए थे अपराधी
पकड़े गए अपराधियों की कहानी फिल्मी दुनिया की तरह है. वो हथियार खरीदने के लिए गुजरात से भिंड आए हुए थे. लेकिन पुलिस की गिरफ्त में आ गए. आपको बता दें कि पुलिस को मुखबिरों के द्वारा ये सूचना मिली थी कि कुछ तस्कर हथियार खरीदने के लिए भिंड आए हुए हैं. सूचना मिलने के बाद मेहगाँव पुलिस ने उनकी गाड़ियों को ट्रेस किया और उन्हें गिरफ्तार कर लिया. पकड़े गए अपराधियों के पास से पुलिस को लगभग एक दर्जन अवैध कट्टे भारी मात्रा में कारतूस बरामद हुए. पकड़े गए अपराधियों ने बताया कि गुजरात जेल में भिंड का एक अपराधी उनके संपर्क में आया था, जिसने उन्हे भिंड के अवैध हथियारों के बारे में जानकारी दी थी और उसने ही हथियार खरीदने के लिए भिंड बुलाया था.

मैनपुरी में तैयार होते हैं हथियार 
पकड़े गए अपराधियों ने बताया कि ये हथियार उत्तर प्रदेश के मैनपुरी में तैयार किए जाते हैं . उसके बाद वहां से भिंड ले आए जाते हैं फिर यहां से इसकी तस्करी की जाती है. आपको बता दें कि जिस अपराधी ने हथियारों की जानकारी दी थी अभी वह फरार चल रहा है. इसके अलावा भी कई अपराधी फरार चल रहें है. साइबर सेल की टीम उसके गिरोह को ढूंढने में लगी हुई है.

भारी मात्रा में हथियार हुए बरामद
भिंड की मेहगाँव पुलिस ने जिन तीन अपराधियों को पकड़ा है उनके पास से साइबर सेल की टीम को 11 देसी कट्टे, 5 देसी पिस्टल, 40 जिंदा राउंड 12 बोर और 20 ज़िंदा राउंड 315 बोर की कारतूस बरामद हुए हैं. इसके अलावा अपराधियों के पास से लग्ज़री SUV कार भी बरामद हुई है. साथ ही साथ आपको बता दें कि इनके पास से क़रीब 7 लाख 25 हज़ार रूपये चारी के बरामद हुए है. इसको पुलिस के द्वारा जब्त कर लिया गया है. अंतर राज्यीय हथियार तस्कर गिरोह को पकड़ने वाली टीम को एसपी ने बताया कि जल्द ही पुरूस्कार दिया जाएगा.

Trending news