Advertisement
photoDetails1mpcg

Vastu Tips: घर में दक्षिण दिशा में ये चीजें होना बहुत अशुभ, रूठ जाती हैं मां लक्ष्मी

Things That Should Not In South Direction:अगर आपकी जिंदगी में सब कुछ सही नहीं चल रहा है औक आप आर्थिक रूप से और दूसरी परेशानी से परेशान हैं तो इसका कारण है कुछ चीजों को दक्षिण दिशा में होना भी हो सकता है.

दक्षिण दिशा से पड़ता है बुरा प्रभाव

1/6
दक्षिण दिशा से पड़ता है बुरा प्रभाव

माना जाता है कि घर में तुलसी, किचन, जूते, पूजा का घर और शयनकक्ष दक्षिण दिशा में होने से घर में बुरा प्रभाव पड़ता है.

 

जूते

2/6
जूते

आपने ये चीज देखी होगी कि कई लोगों की आदत होती है कि वह घर में कहीं भी जूते चप्पल फेंक देते हैं और उसे रैक में नहीं रखते हैं. यहां तक की कई लोग तो अपने घर में दक्षिण दिशा में जूते चप्पल रखते हैं और यह बेहद गलत है. बता दें कि इस दिशा में जूते रखने से पितरों का अपमान होता है क्योंकि ये उनकी दिशा मानी जाती है.इसलिए आपको ऐसा करने से बचना चाहिए.

 

पूजा का घर

3/6
 पूजा का घर

वैसे तो यह गलती बहुत कम लोग करते हैं क्योंकि ज्यादातर लोग अपने घर में भगवान की पूजा करने का स्थान और मंदिर दक्षिण की दिशा में नहीं रखते.हालांकि अगर आपने ऐसा कर दिया तो आपको तुरंत इसको चेंज करना चाहिए क्योंकि इससे घर में दरिद्रता आती है.साथ ही सुख-शांति चले जाती है.

शयनकक्ष

4/6
शयनकक्ष

वास्तु शास्त्र में माना जाता है कि अगर पति-पत्नी में सब कुछ ठीक नहीं है तो इसका कारण यह भी हो सकता है कि उनका बेडरूम दक्षिण दिशा में है.इस वजह से पति-पत्नी के रिश्ते में खटास आ जाती है.अगर आपके घर में बेडरूम दक्षिण दिशा में है या आप दक्षिण दिशा में पैर करके सोते हैं तो ऐसा करना बंद कर दें.

 

तुलसी

5/6
तुलसी

यह चीज तो हमने आपको पहले भी बताई है कि तुलसी को कभी भी घर में दक्षिण की दिशा में नहीं लगाना चाहिए.अगर आप ऐसा करते हैं तो इससे घर की सुख शांति चली जाती है.इसलिए आप इस गलती को तुरंत सुधार लें.

किचन

6/6
किचन

घर में किचन की दिशा दक्षिण दिशा में नहीं होनी चाहिए.इससे घर के सदस्यों में स्वास्थ्य संबंधी परेशानी बनी रहती है.साथ ही घर में खाने-पीने की चीजों यानी दरिद्रता आ सकती है.इसलिए आपको ऐसा नहीं करना चाहिए.