Advertisement
trendingPhotos/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1704370
photoDetails1mpcg

lucky mole: शरीर के इस अंग पर तिल वाले हर मामले में होते हैं लकी, जानिए तिल का महत्व

Lucky Moles Meaning: हर मनुष्य के शरीर के किसी न किसी अंग पर तिल का निशान होता है. शायद ही कोई ऐसा हो जिसके शरीर पर तिल का निशान न हो. ऐसे में आज हम आपको शरीर के अलग-अलग अंगो पर पाए जाने वाले ऐसे तिल के बारे में बता रहे हैं, जिनका होना बुहुत शुभ होता है. 

Lucky Moles Meaning In Hindi

1/7
Lucky Moles Meaning In Hindi

Lucky Moles Meaning In Hindi: समुद्रशास्त्र में हम शरीर के अंगो पर पाए जाने वाले तिल के निशान से अपने भविष्य के बारे में पता लगाते हैं. समुद्रशास्त्र की मानें तो शरीर के अलग-अलग अंगो पर पाए जाने वाले तिल का अलग-अलग महत्व है. ऐसे में आज हम आप आपको कुछ ऐसे अंग पर पाए जाने वाले तिल के बारे में बता रहे हैं, जो यदि आपके भी इस अंग पर है तो समझिए कि आप बहुत खुशनसीब हैं. 

 

सिर पर तिल

2/7
सिर पर तिल

समुद्र शास्त्र के अनुसार जिसके माथे पर तिल का निशान है, वे लोग अपनी जिंदगी में बहुत यात्राएं करते हैं, ऐसे लोग धैर्य और बुद्धिजीवी होते हैं. ये लोग बहुत आकर्षक होते हैं. 

पेट पर तिल

3/7
पेट पर तिल

समुद्र शास्त्र के अनुसार पेट पर नाभि के अगल-बगल तिल होना शुभ माना जाता है. जिनके पेट पर तिल होता है, उनके पास रुपए पैसे की कमी नहीं होती है. ऐसे इंसान खाने-पीने के बहुत शौकीन होते हैं. ऐसे व्यक्ति हमेशा ऐश आराम की जिंदगी जीते हैं.

दाहिनी आंख

4/7
दाहिनी आंख

समुद्रशास्त्र के अनुसार जिन लोगों की दाहिनी आंख के आसपास तिल होता है. ऐसे लोग बहुत अमीर होते हैं, इनके जीवन में कभी रुपये पैसे की कमी नहीं होती, ये लोग काफी सरल स्वभाव के होते हैं. ऐसे व्यक्ति समाज में खूब मान-सम्मान कमाते हैं. 

दाएं गाल

5/7
 दाएं गाल

समुद्रशास्त्र के अनुसार जिस व्यक्ति के चेहरे के दायीं तरफ तिल होता है, वे काफी आकर्षक किस्म के होते हैं. ये लोग किसी को भी अपना दीवाना बना लेते हैं. ऐसे व्यक्तियों की हर कोई मदद करने के लिए तैयार रहता है.

 

होठों पर तिल

6/7
होठों पर तिल

समुद्रशास्त्र के अनुसार जिस इंसान के होंठों पर तिल होता है, ऐसे लोग किसी का भी दिल अपनी बातों से जीत लेते हैं. इनके बातों की शैली से लोग इनके तरफ आकर्षित हो जाते हैं. ऐसे लोगों को कभी किसी चीज की कमी नहीं महसूस होती है.

गर्दन पर तिल

7/7
गर्दन पर तिल

जिस इंसान के गर्दन पर तिल होता है. वे बहुत साहसी और बुद्धिजीवी होते हैं. ये लोग देखने में काफी आकर्षक होते हैं और किसी को भी अपने स्वभाव से प्रभावित कर देते हैं.

(disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और विभिन्न जानकारियों पर आधारित है. zee media इसकी पुष्टि नहीं करता है.)