Advertisement
photoDetails1mpcg

Mustard Oil Health Tips: सोने से पहले सरसों के तेल में मिलाकर लगाएं ये दो चीजें, 15 दिन में हो जाएगा कमाल

Mustard Oil Garlic Fenugreek Mixture Health Tips: सरसों, मेथी, लहसुन तीनों ही चीजें पोषक तत्वों से भरी है. इनका कई तरह से इस्तेमाल किया जाता है. आज हम इन तीनों को मिश्रण के फायदे के बारे में बता रहे हैं.

1/6

सरसों, मेथी, लहसुन कई पोषक तत्वों से भरपूर होते हैं इनका फायदा बालों मिलता है. इनके रोज रात में उपयोग से 15 दिनों के भीतर कमाल के असर दिखता है. आज हम सरसों, मेथी, लहसुन के मिश्रण और उनके अकेले के फायदों के बारे में बता रहे हैं. इनमें कौन से पोषक तत्व पाए जाते हैं और इसके फायदे क्या होते हैं...

 

2/6

सरसों के तेल मेथी और लहसुन मिलाने के फायदे (Sarson ke tel me methi lahsun ke fayde): इस मिश्रण के कई फायदे हो सकते हैं, लेकिन हम तीन बड़ी समस्याओं के बारे में बता रहे हैं. इनके इलाज के साथ ही बाल और सर से जुड़ी कई समस्याओं का इलाज हो जाएगा.

3/6

- आप छोटे बालों को ग्रोध मिलती है. इसके लिए सरसों के तेल में मेथी और लहसुन को अच्छे से मिला कर मिश्रण से सिर की मालिश करना चाहिए. नए बालों को उगाने में मदद के साथ-साथ गंजेपन से भी राहत मिलेगी.

4/6

- स्कैल्प इंफेक्शन की समस्या को करने के लिए सरसों के में तेल, मेथी और लहसुन मिलाकर लगाना फायदेमंद होता है. ये बालों के जड़ों में होने वाले बैक्टीरियल या वायरल इंफेक्शन को रोकता है.

5/6

- झड़ते बालों से परेशान लोगों के लिए भी ये मिश्रण बड़े काम का है. सरसों के तेल, मेथी और लहसुन के मिश्रण से झड़ते बालों को समस्या दूर होगी. इसे हफ्ते में दो से तीन बार इस्तेमाल करना है. कुछ ही दिनों में झड़ते बालों का समस्या खत्म हो जाएगी.

6/6

(Disclaimer: इस लेख सरसों के तेल मेथी और लहसुन मिलाने के फायदे बताए गए हैं, जोकि सामान्य जानकारी और घरेलू नुस्खों के आधार पर लिखा गया है. यह किसी तरह की डॉक्टरी सलाह नहीं है. zee media इसके पायदों की पुष्टि नहीं करता है. इस संबंध में आप अपने डॉक्टर से सलाह ले सकते हैं.)