Advertisement
trendingPhotos/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1651067
photoDetails1mpcg

Bollywood News: जानें बॉलीवुड की इन पढ़ी-लिखी एक्ट्रेसेस के बारे में...

Bollywood News: Bollywood News: अपनी शानदार एक्टिंग से लाखों दिलों पर राज करने वाली कई बॉलीवुड एक्ट्रेसेस पढ़ाई में भी किसी से कम नहीं हैं. फिल्मों में एक्टिंग करने से पहले इन्होंने अपनी पढ़ाई पूरी की और आज हिंदी फिल्म इंडस्ट्री पर अपनी दमदार एक्टिंग से राज कर रही हैं. जी हां, आज हम आपको बॉलीवुड की कुछ ऐसी ही अदाकाराओं के बारे में बताने जा रहे हैं, जिनकी क्वालिफिकेशन जानकर आप हैरान रह जाएंगे. 

 

Parineeti Chopra

1/6
Parineeti Chopra

बॉलीवुड एक्ट्रेस परिणीति चोपड़ा पढ़ाई में काफी अव्वल रही हैं. परिणिति ने यूके मैनचेस्टर बिजनेस स्कूल से बिजनेस, फाइनेंस और इकोनॉमिक्स में ट्रिपल ऑनर्स की डिग्री ली है.

 

preity zinta

2/6
preity zinta

बॉलीवुड एक्ट्रेस प्रीति जिंटा का नाम भी इस लिस्ट में शामिल है. प्रीति ने सेंट बेडे कॉलेज से अंग्रेजी में ग्रेजुएशन किया है और क्रिमिनल साइकोलॉजी में मास्टर्स की डिग्री हासिल की है. प्रीति जिंटा कई हिट मूवी जैसे- चोरी चोरी चुपके चुपके, कोई मिल गया, कल हो ना हो, वीर-ज़ारा में काम कर चुकी हैं. 

Amisha Patel

3/6
Amisha Patel

बॉलीवुड एक्ट्रेस अमीषा पटेल को नाम भी इस लिस्ट में शामिल है. फिल्म 'कहो न प्‍यार है' से बॉलीवुड में कदम रखने वाली एक्ट्रेस अमीषा पटेल ने इकोनॉमिक्‍स में गोल्‍ड मेडल हासिल किया है, साथ ही बायोजेनेटिक इंजीनियरिंग में भी डिग्री ली है. 

Vidya Balan

4/6
Vidya Balan

अपनी एक्टिंग से लाखों दिलों पर राज करने वाली विद्या बालन की क्वालिफिकेशन जानकर आप दंग रह जाएंगे. इन्होंने सेंट जेवियर कॉलेज से सोशियोलॉजी में ग्रेजुएशन किया है. इसके अलावा एक्टिंग में अपना करियर बनाने से पहले विद्या ने मुंबई यूनिवर्सिटी से मास्टर्स की डिग्री भी ली है.

Richa Chaddha

5/6
Richa Chaddha

एक्ट्रेस ऋचा चड्ढा भी पढ़ाई में भी किसी से कम नहीं हैं. इन्होंने दिल्ली के सेंट स्टीफन कॉलेज से हिस्ट्री में ग्रेजुएशन की डिग्री हासिल की है. इसके बाद इन्होंने मुंबई के सोफिया कॉलेज से सोशल कम्युनिकेशन में डिप्लोमा भी किया है.

 

Neena Gupta

6/6
Neena Gupta

बॉलीवुड की दिग्गज नीना गुप्ता का नाम भी इस लिस्ट में शामिल है. इन्होंने संस्कृत विषय से मास्टर्स किया है और संस्कृत से एम. फिल भी किया है. नीना गुप्ता नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा की स्टूडेंट भी रह चुकी हैं.