Advertisement
photoDetails1mpcg

Maihar News: जिसे करना चाहिए सलाम उसे पीटा, मैहर में पर्यावरण के संदेश वाहक से पुलिस की मारपीट

Maihar News: मध्य प्रदेश मैहर जिले में पुलिस का असंवेदनशीलता सामने आई है. यहां पर्यावरण संरक्षण के लिए पैदल यात्रा कर रहे युवक को अमरपाटन पुलिस ने पीट दिया है.

पुलिस की संवेदनहीनता

1/7
पुलिस की संवेदनहीनता

मैहर में पुलिसकर्मियों को संवेदनहीनता सामने आई है. जिसे के अमरपाटन में पुलिस ने एक युवक को पीट दिया है. संवेदन हीनता ये इसलिए भी है कि जिस युवक को पीटा गया वो पर्यावरण संरक्षण के लिए पैदल यात्रा निकाल रहा है.

पर्यावरण संरक्षण का संदेश

2/7
पर्यावरण संरक्षण का संदेश

पर्यावरण संरक्षण को लेकर उत्तर प्रदेश के कौशांबी जिले का निवासी गौरव मालवीय नमक एक युवक माउंट एवरेस्ट के लिए पैदल यात्रा कर रहा है. वो पिछले कई दिनों से यात्रा में है और लोगों से मिलकर पर्यावरण के लिए संदेश दे रहा है.

ढाबा के पास पिटाई

3/7
ढाबा के पास पिटाई

गौरव देर रात वह मैहर जिले के अमरपाटन थाना क्षेत्र के कुशवाहा ढाबा के पास रुका हुआ था. तभी अमरपाटन थाना पुलिसकर्मियों ने युवक के साथ पूछताछ करने के बहाने जमकर मारपीट कर दी.

छीना गया सामान

4/7
छीना गया सामान

पीड़ित युवक अब न्याय की गुहार लगा रहा है. पीड़ित का आरोप है की पुलिसकर्मी नशे में धुत्त थे और उसका मोबाइल फोन और ब्लूटूथ भी जब्त कर लिया था. काफी मिन्नतों के बाद युवक को उसका फोन और ब्लूटूथ लौटाया गया.

पुलिसकर्मियों ने मांगी माफी

5/7
पुलिसकर्मियों ने मांगी माफी

गौरव का मामला मीडिया के संज्ञान में आने के बाद पुलिस हेकड़ी निकल गई और वीडियो वायरल होने के बाद नौकरी याद आ गई. मौके पर पुलिस पहुंची और पीड़ित युवक से मारपीट और बदसलूकी करने वाले पुलिसकर्मियों ने नौकरी का हवाला देकर मिन्नत कर माफी मांगी.

एसडीओपी ने रखा अपना पक्ष

6/7
एसडीओपी ने रखा अपना पक्ष

युवक ने पुलिस कर्मियों को माफ कर दिया है और आगे कार्रवाई न करने की बात कही है. संतुष्टि दिलाए जाने के बाद अमरपाटन एसडीओपी शिव कुमार सिंह ने भी अपना पक्ष रखा है.

2029 में बनने वाला है रिकॉर्ड

7/7
2029 में बनने वाला है रिकॉर्ड

उत्तर प्रदेश के कौशांबी के युवक ने 13 दिसंबर 2021 अपनी यात्रा प्रारंभ की थी. इनकी यात्रा साल 2029 में 2 लाख चौहत्तर हजार किलोमीटर के साथ गिनीज वर्ल्ड ऑफ बुक में दर्ज होगी.