Advertisement
trendingPhotos/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1492325
photoDetails1mpcg

Narmada Parikrama: नर्मदा परिक्रमा पर निकली 4 साल की बच्ची, देखें भक्ती में लबरेज मासूम के हौसले की तस्वीरें

Narmada Parikrama: माई नर्मदा के प्रति लोगों की श्रद्धा और आस्था अटूट है. इसके चलते नर्मदा परिक्रमा की परंपरा है. हर साल इस परिक्रमा में कुछ ऐसी तस्वीरें आती हैं, जो आपको मोहित कर दें. ऐसी ही एक तस्वीर इस साल भी निकलकर आई है, जिसमें में एक चार साल की मां नर्मदा की परिक्रमा के लिए निकली है. देखें तस्वीरें और जानें बच्ची के बारे में...

1/5

पहली बार एक चार साल बच्ची राजेश्वरगिरी महाराष्ट्र से नर्मदा परिक्रमा पर निकली. राजेश्वरगिरी, रोजाना 25 किमी का सफर तय करती है. इसी यात्रा के दौरान वो देवास के नेमावार पहुंची.

2/5

नेमावर पहुंची राजेश्वरगिरी ने नर्मदा के नाभि स्थल पहुंची, जहां उन्होंने मां नर्मदा की पूजा अर्चना की. इस दौरान उनको देखने के लिए काफी बड़ी संख्या में लोग पहुंचे.

3/5

राजेश्वरगिरी छह सदस्यीय दल के साथ 12 अक्टूबर से महाराष्ट्र से निकली है. उसके साथ उसकी मां अर्चनातयगिरी और अन्य परिवार के भूषण श्रीमंत मशाल, स्वरमाला शिन्दे और गणेश शिंदे परिक्रमा कर रहे है.

4/5

परिक्रमा पर निकला दल चलते चलते तो थक जाता है, लेकिन चार साल की बच्ची राजेश्वरगिरी कभी नहीं थकती. उककी नर्मदा के प्रति टूट आस्था के चलते साथ चलने वाले दल के सदस्यों को भी ऊर्जा मिल रही है.

5/5

अब तक राजेश्वरगिरी दो माह की यात्रा पूरी कर चुकी है और बालिका को दो माह और सफर तय करना है. कड़ाके की ठंड में बालिका की नर्मदा मैया के प्रति अटूट आस्था देखते ही बनती है.