Advertisement
trendingPhotos/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1492420
photoDetails1mpcg

Lucky Mole: शरीर के इस अंग पर तिल वाले होते हैं किस्मत के धनी, राजा की तरह जीते हैं जिंदगी

Lucky Mole On Body: हर इंसान के शरीर में किसी न किसी अंग में तिल जरुर होता है. शायद ही कोई ऐसा हो जिसके शरीर में तिल का निशान न हो. समुद्रशास्त्र की मानें तो शरीर के अलग-अलग अंगों पर पाए जाने वाले तिल का अलग-अलग महत्व होता है. कुछ तिल शुभ तो कुछ अशुभ होते हैं. ऐसे में आज हम आपको शरीर में पाए जाने वाले उस तिल के बारे में बता रहे हैं, जिनका होना बहुत शुभ होता है. आइए जानते हैं इनके बारे में...

नाक पर तिल

1/6
नाक पर तिल

जिस इंसान के नाक पर तिल होता है ऐसे व्यक्ति बहुत लकी होते हैं. इन्हें कम मेहनत में ही सफलता मिल जाती है.

दाहिने हथेली में तिल

2/6
दाहिने हथेली में तिल

जिस इंसान के दाहिनी हथेली में तिल होता है ऐसे लोग किस्मत के बहुत धनी होते हैं. इनको सरकारी से लेकर प्राइेवट तक सभी फिल्डों में सफलता मिलती है.

दाएं गाल पर तिल

3/6
दाएं गाल पर तिल

जिस इंसान के चेहरे ते दायीं तरफ तिल होता है, वे बहुत स्मार्ट पर्सनाल्टी के होते हैं. ऐसे व्यक्तियों की हर कोई मदद करने के लिए खड़ा रहता है. 

दोनों भौहों के बीच तिल

4/6
दोनों भौहों के बीच तिल

जिस इंसान के दोनों भौहों के बीच तिल का निशान होता है, ऐसे लोग बहुत किस्मत वाले होते हैं, ये जिस कार्य को शुरू करते हैं उसमें सफलता अवश्य मिलती है. 

होंठ पर तिल

5/6
होंठ पर तिल

जिस इंसान के होंठ पर तिल होता है, ऐसे लोग बहुत दिलदार होते हैं और किसी का भी दिल अपनी बातों से जीत लेते हैं. ऐसे लोगों की लवलाइफ बहुत खुशहाल होती है.

पैर के अंगूठे पर तिल

6/6
पैर के अंगूठे पर तिल

  जिस इंसान के पैर के अंगूठे में तिल होता है, उन्हें बिजनेस में खूब सफलता मिलती है. ये लोग मिलनसार स्वभाव के होते हैं, जिसकी वजह से समाज में इनका वर्चश्व रहता है.

 

(dislaimer: इस लेख में दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और विभिन्न जानकारियों पर आधारित है. zee media इसकी पुष्टि नहीं करता है.)